OMG: यहां डिलीवरी के बाद 44 नवजात निकले कोरोना संक्रमित, मचा हड़कंप

कोरोना से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। गुजरात के अहमदाबाद में कई गर्भवती महिलाएं उस समय दंग रह गई, जब बच्चे को जन्म देने से पहले हुए टेस्ट में उन्हें कोरोना संक्रमित पाया गया।

Update: 2020-05-31 06:40 GMT

अहमदाबाद: कोरोना से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। गुजरात के अहमदाबाद में कई गर्भवती महिलाएं उस समय दंग रह गई, जब बच्चे को जन्म देने से पहले हुए टेस्ट में उन्हें कोरोना संक्रमित पाया गया।

उससे भी हैरत की बात ये कि इनके अंदर कोरोना के कोई लक्षण भी नहीं पाए गये। इस बात की आशंका जताई जा रही है कि वे कंटेनमेंट जोन में रहीं और शायद इसी वजह से कम्युनिटी ट्रांसफर से उनमें वायरल इन्फेक्शन फैला।

यहां के सिविल हॉस्पिटल, एसवीपी, सोला सिविल, शारदाबेन और एलजी हॉस्पिटल में कोरोना संक्रमित 172 महिलाओं ने बच्चों को जन्म दिया, जिनमें से 44 नवजात इन्फेकेटेड पाए गए।

मन की बात Live: कोरोना संकट में तीसरी बार पीएम मोदी कर रहे जनता को सम्बोधित

महिलाओं को नवजात के सुरक्षा की चिंता

आंकड़े पर गौर करें तो बीते 2 माह में 90 बच्चों को डिलिवरी हुई, जिनमें महिलाएं कोरोना संक्रमित थीं। हालांकि इनमें से 30 प्रतिशत से भी कम केस में बच्चे पॉजिटिव निकले।'

सिविल हॉस्पिटल में गाएनेकॉलजी ऐंड ऑब्सटेट्रिक्स डिपार्टमेंट के हेड डॉक्टर अमिय मेहता ने कहा, 'महिलाएं सबसे पहला सवाल यही पूछती हैं कि क्या उनका बच्चा सुरक्षित रहेगा।

कोरोना महामारी पर चीनी वैज्ञानिकों का नया दावा: इस तरह फैला वायरस का संक्रमण

कोरोना से दिल्‍ली पुलिस के ASI की मौत

दिल्‍ली में कोविड-19 वायरस के संक्रमण से असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (ASI) की आर्मी अस्‍पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई है। सेना से रिटायर होने के बाद वे वर्ष 2014 में बतौर एएसआई दिल्‍ली पुलिस में भर्ती हुए थे। वहीं 26 मई को बुखार और कफ की शिकायत के बाद उनका कोरोना टेस्‍ट हुआ, जिसकी रिपोर्ट 28 मई को पॉजिटिव आई थी।

भारत में कोरोना टेस्टिंग का आंकड़ा

देश में अब तक 10 लाख से अधिक लोगों की टेस्टिंग की गयी। इसके बावजूद भारत अपनी आबादी के अनुपात में सबसे कम टेस्टिंग दर वाले देशों में से एक है। भारत के कम विकसित राज्य जैसे कि बिहार, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल और झारखंड बहुत कम टेस्ट कर रहे हैं। 20 मई से हर दिन एक लाख से ज्यादा लोगों का टेस्ट किया जा रहा है, इसके मायने यह हैं कि भारत ने पिछले महीने की तुलना में हर दिन टेस्ट की संख्या को तीन गुना कर दिया है।

पायलट को कोरोना: रास्ते से वापस हुआ विमान, मचा हड़कंप

 

Tags:    

Similar News