उत्तरी आयरलैंड की पत्रकार की हत्या के मामले में 57 वर्षीय महिला गिफ्तार

आयरिश रिपब्लिकन आर्मी से अलग हुए एक समूह न्यू आईआरए ने स्वीकार किया था कि उसके ‘‘स्वयंसेवकों’’ में से एक ने मैकी की हत्या की। इसके बाद 57 वर्षीय महिला को आतंकवाद कानून के तहत गिरफ्तार किया गया।

Update:2019-04-23 18:20 IST

लंदन: उत्तरी आयरलैंड पुलिस ने पत्रकार लायरा मैकी की हत्या के संबंध में आतंकवाद संबंधी कानून के तहत एक महिला को गिरफ्तार

किया है। उत्तरी आयरलैंड पुलिस सेवा ने मंगलवार को बताया कि लंदनडेरी में दंगों की रिपोर्टिंग के दौरान मैकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

ये भी देखें : होंडा ने अमेज का ग्रेड वीएक्स सीवीटी संस्करण उतारा, कीमत 8.56 लाख रुपये

आयरिश रिपब्लिकन आर्मी से अलग हुए एक समूह न्यू आईआरए ने स्वीकार किया था कि उसके ‘‘स्वयंसेवकों’’ में से एक ने मैकी की हत्या की। इसके बाद 57 वर्षीय महिला को आतंकवाद कानून के तहत गिरफ्तार किया गया। न्यू आईआरए ने मंगलवार को बयान जारी करके मैकी के परिवार एवं मित्रों से माफी मांगी।

ये भी दखें : रूस की ये खतरनाक पनडुब्बी ला देगी सुनामी, तबाह कर देगी पूरा शहर

समूह ने पुलिस का जिक्र करते हुए कहा कि ‘‘शत्रु बलों के साथ खड़ी’’ 29 वर्षीय पत्रकार की बृहस्पतिवार रात को गोली लगने से मौत हो गई।

प्राधिकारियों का मानना है कि बृहस्पतिवार रात शुरू हुए दंगों में किसी एक व्यक्ति ने बंदूक से गोली चला दी लेकिन उसे संगठन का समर्थन प्राप्त था। वहां मौजूद किसी पुलिसकर्मी को गोली नहीं लगी। गोली मोबाइल से दंगों का वीडियो बनाने का प्रयास कर रही मैकी को लग गई। उन्हें निकटवर्ती अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उनकी मौत हो गयी।

(एपी)

Tags:    

Similar News