कोरोना का तांडव: इन 5 राज्यों में 70 प्रतिशत मौतें, मास्क को लेकर दी गई ये हिदायत

स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) ने गुरुवार को बताया कि कोरोना से सिर्फ पांच राज्यों में 70 प्रतिशत मौतें हुई हैं। इनमें महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश और तमिलनाडु जैसे प्रदेश शामिल हैं।

Update: 2020-09-03 12:52 GMT
कोरोना वायरस से पांच प्रदेशों में 70 प्रतिशित मौतें

नई दिल्ली: भारत में तेजी से कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। देश में अब तक 38 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। जबकि अब तक 67 से ज्यादा मरीजों की कोरोना के चलते मौत हो चुकी है। इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) ने गुरुवार को बताया कि कोरोना से सिर्फ पांच राज्यों में 70 प्रतिशत मौतें हुई हैं। इनमें महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश और तमिलनाडु जैसे प्रदेश शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: Hair Growth Tips: खुबसूरत-लंबे बालों के लिए करें नींबू का इस्तेमाल, होगा कमाल

देश में रिकवरी दर हुई बेहतर

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, प्रति दस लाख आबादी में कोरोना संक्रमितों की संख्या दो हजार 792 है। मंत्रालय के मुताबिक, भारत उन देशों में शामिल है, जहां यह दर सबसे कम है। देश में कोरोना वायरस के संक्रमण से रिकवर हो चुके मरीजों की संख्या मौजूदा पेशेंट्स की संख्या की तुलना में 3.6 गुना अधिक है।

यह भी पढ़ें: मुख्तार की बर्बादी शुरू: अब नहीं बचेगा ये माफिया, करोड़ों की संपत्ति हुई जब्त

एंटीबॉडीज और मास्क को लेकर मंत्रालय ने कही ये बात

मंत्रालय ने कोरोना वायरस से रिकवर होने के बाद बॉडी में बनने वाले एंडीबॉडीज को लेकर कहा कि कई रिपोर्ट्स में इसकी असर छह महीने से एक सात तक रहने की बातें कही गई हैं। वहीं मास्क को लेकर यह कहा गया है कि यदि आप अकेले अपनी पर्सनल कार या वाहन चला रहे हैं तो आपको मास्क पहनने की आवश्यकता नहीं है। अगर कार के अंदर आपके साथ अन्य लोग भी मौजूद हैं तो फिर मास्क पहना जा सकता है। इसके अलावा ग्रुप फिजिकल एक्टिविटी के दौरान भी मास्क पहनने की बात कही गई है।

यह भी पढ़ें: ऐसे होंगी सरकारी भर्तियां: योगी सरकार ने किया ये बड़ा फैसला, गठित की जाएंगी एजेंसी

देश में रिकवर हुए करीब 30 लाख लोग

बता दें कि भारत में अब तक 38 लाख से ज्यादा कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं। देश में कुल 38 लाख 48 हजार 968 कंफर्म केस दर्ज किए जा चुके हैं। जबकि अब तक 67 हजार 376 लोग महामारी के चलते अपनी जान गंवा चुके हैं। हालांकि थोड़ी राहत की बात ये है कि देश में अब तक 30 लाख से ज्यादा लोग रिकवर हो चुके हैं। अब देश में एक्टिव केस आठ लाख 14 हजार 086 हैं।

यह भी पढ़ें: सीमा पर युद्ध जैसे हालात, चीन को घेरने के लिए SCO की बैठक में पहुंचे राजनाथ सिंह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News