आजम के जौहर ट्रस्ट ने पीएम केयर फंड में किया 2 लाख का सहयोग

रामपुर से सपा सांसद आजम खान के मौलाना मोहम्मद अली जौहर ट्रस्ट ने पीएम केयर्स फंड के लिए 2 लाख रुपए का चेक रामपुर के डीएम आंजनेय कुमार सिंह को सौंपा।

Update: 2020-04-21 09:44 GMT

रामपुर: देश में कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है। अब ये वायरस देश के लगभग हर राज्य में अपने पैर पसार चुका है। देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में कोरना वायरस अब पूरी तरीके से हावी है। इसका प्रकोप धीरे-धीरे प्रदेश के हर जिले में फैलता जा रहा है। ऐसे में सरकार द्वारा इस वायरस पर काबू पाने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। ऐसे में निजी समाजसेवी व आम लोग भी अपने भर पूरा प्रयास कर रहे हैं। इसी कड़ी में रामपुर में समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान के मौलाना मोहम्मद अली जौहर ट्रस्ट ने पीएम केयर्स फंड के लिए अपना सहयोग दिया है।

आजम के जौहर ट्रस्ट ने दिए 2 लाख रूपए

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस लगातार बढ़ते मामलों के चलते राज्य में लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराया जा रहा है। ऐसे में गरीबों व जरूरतमंदों की मदद के लिए अब प्रदेश की राजनीतिक पार्टियां अपना राजनीतिक मतभेद भुला कर एक साथ आ रहीं हैं। और जरूरतमंदों के लिए ऐसे मुश्किल समय में आगे बढ़ कर मदद कर रहीं हैं। अभी कुछ दिन पहले पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा अपने पूर्व संसदीय क्षेत्र अमेठी में लोगों के लिए राहत सामग्री भिजवाई गई थी।

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान: कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आए PM इमरान, क्वारनटीन में जा सकते हैं

अब इसी कड़ी में सपा सांसद आजम खां का नाम भी जुड़ गया है। रामपुर में समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान के मौलाना मोहम्मद अली जौहर ट्रस्ट ने पीएम केयर्स फंड के लिए ट्रस्ट की तरफ से 2 लाख रुपए का चेक रामपुर के डीएम आंजनेय कुमार सिंह को सौंपा। ज्ञात हो कि आजम खान इस जौहर ट्रस्ट के संस्थापक और अध्यक्ष हैं। और इन दिनों सीतापुर जेल में निरुद्ध हैं।

जिले में अब तक मिले 15 एक्टिव केस

 

यूपी के रामपुर में अभी कुछ दिन पहले ही कोरोना संक्रमितों की संख्या में बढ़ोत्तरी की खबर सामने आई थी। जिसके बाद प्रशासन पूरी तरह से सख्त है। जिले में लॉकडाउन में कोई ढील नही दी जा रही है। संक्रमितों की संख्या बढ़ने के बाद ज़िले में 4 हॉटस्पॉट बनाये गए हैं। गौरतलब है कि रामपुर में अब तक कुल 15 पॉजिटिव केस मिले हैं, जिनमें से चार ठीक हो चुके हैं। हालांकि उनकी जांच दोबारा की जाएगी।

ये भी पढ़ें- 21 दिन के लॉकडाउन में किया ये अनोखा काम, अब करेंगे जीवन भर आराम

रामपुर डिएम आंजनेय कुमार सिंह ने बताया कि रामपुर में लॉकडाउन को लेकर कोई ढील नहीं है और न ही 3 मई तक कोई ढील दी जाएगी। जिलाधिकारी ने बताया कि जिले में अभी भी एक्टिव मामले हैं। कुल 15 केस ज़िले में हैं, जिनमें से चार की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

इन सभी की दुबारा जांच के लिए सैंपल भेजा जा रहा है। इसलिए अभी कोई छूट नहीं दी जा रही है।

डिएम ने कहा सबके घरों तक पहुंचेगा सामान

डीएम ने जानकारी देते हुए बताया कि अभी हमने कुछ फैक्ट्रियों को शुरू करने की परमिशन दी है। बाकी कुछ को अभी और परमिशन दी जानी है। लेकिन इनके लिए जो नियम बनाये गए हैं, वो भी सख्त हैं। डिएम ने बताया कि एक बेसिक चीज कि कोई भी सड़क पर नहीं आएगा। हम सबके घरों तक सामान पहुंचाने की पर्याप्त व्यवस्था करवा रहे हैं।

ये भी पढ़ें- बिजनेसमैन रतन टाटा ने कोरोना के बढ़ते मामलों के लिए इनको ठहराया जिम्मेदार

जिलाधिकारी ने बताया कि टांडा हमारा सबसे बड़ा हॉटस्पॉट हैं, क्योंकि यहां ज्यादा केस मिले हैं। इसके अलावा इनड्रा, इनड्री और कोयली जो हॉट स्पॉट बना था, उसे भी पूरी तरह नहीं हटाया गया है। आगापुर, मंसूरपुर और अजीतपुर को हॉटस्पॉट बनाया गया है।

Tags:    

Similar News