Supreme Court: अब्बास अंसारी को सुप्रीम कोर्ट से जमानत, पर नहीं आएंगे जेल से बाहर

Supreme Court: अब्बास अंसारी अभी जेल में ही रहेगा क्यों कि सुप्रीम कोर्ट ने गैंग एक्टर एक्ट मामले में जमानत देने से इंकार कर दिया। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने अब्बास अंसारी को जमानत के लिए हाईकोर्ट जाने को कहा।

Report :  Network
Update:2024-10-18 12:53 IST

अब्बास अंसारी (फोटो: सोशल मीडिया )

Supreme Court: सुप्रीम कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में आरोपी मऊ के विधायक अब्बास अंसारी को बड़ी राहत दी है। शीर्ष अदालत ने इस मामले में अब्बास अंसारी को जमानत दे दी है। बता दें कि विधायक अब्बास अंसारी को यूपी के चित्रकूट जेल में बंद रहने के दौरान पत्नी से गैरकानूनी ढंग से मुलाकात मामले में भी सुप्रीम कोर्ट ने जमानत दे दी है। लेकिन इसके बाद भी अब्बास अंसारी अभी जेल में ही रहेगा क्यों कि सुप्रीम कोर्ट ने गैंगस्टर एक्ट मामले में अब्बास अंसारी को जमानत देने से इंकार कर दिया है। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने अब्बास अंसारी को जमानत के लिए हाईकोर्ट जाने को कहा। गैंगस्टर मामले में अब्बास अंसारी के के वकील कपिल सिब्बल ने अंतरित जमानत की मांग की है। 

पूर्वांचल के माफिया डॉन रहे मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी को सुप्रीम कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग और चित्रकूट जेल में अवैध मोबाइल रखने के मामले मे भी जमानत दे दी है। कोर्ट ने कहा कि अब्बास अंसारी जांच में सहयोग करें।

अभी जेल में ही रहेगा अब्बास अंसारी

सुप्रीम कोर्ट ने अब्बास अंसारी को गैंगस्टर मामले में जमानत के लिए हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करने को कहा है। गैंगस्टर मामले में जमानत नहीं मिलने के कारण अब्बास अंसारी अभी जेल में ही रहेगा। गैंगस्टर मामले में अब्बास अंसारी के के वकील कपिल सिब्बल ने अंतरित जमानत की मांग की है।

हाईकोर्ट चार हफ्ते में पूरी करे सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट ने गैंगस्टर मामले में अब्बास अंसारी की अंतरिम जमानत की मांग को ठुकराई दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने इलाहाबाद हाईकोर्ट को निर्देश दिया कि वो गैंगस्टर मामले में जमानत याचिका पर चार हफ्ते में सुनवाई पूरी करें। अब्बास के वकील कपिल सिब्बल ने कहा कि डेढ़ साल से अधिक समय से अब्बास अंसारी जेल में हैं। बता दें कि अब्बास अंसारी के खिलाफ 4 सितंबर को गैंगस्टर एक्ट लगाया गया था।

Tags:    

Similar News