Accident in Karnataka: कर्नाटक के तुमकुर में सड़क हादसे में नौ मरे, 13 घायल

Accident in Karnataka: 11 घायलों को तालुक अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनका इलाज किया जा रहा है। मामला थाना क्षेत्र में हुआ।

Written By :  Ramkrishna Vajpei
Update: 2022-08-25 02:54 GMT

यात्रियों से भरी गोरखपुर डिपो ट्रक से टकराई (image social media)

Accident in Karnataka: शिरा तालुक में बलेनहल्ली गेट के पास गुरुवार सुबह एक लॉरी और टेंपो ट्रैक के बीच हुए हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई और 13 लोग घायल हो गए। हादसा रायचूर जिले के अलग-अलग हिस्सों से बेंगलुरु जाते समय हुआ। ज्ञात हुआ है कि वे सिंधनूर, लिंगासुर, देवदुर्गा के निवासी हैं। एक लॉरी ने टेंपो को टक्कर मार दी। मृतक के बारे में अधिक जानकारी नहीं मिल पाई है। सभी दिहाड़ी मजदूर बताए जा रहे हैं। हादसे में घायलों का इलाज तुमकुर जिला अस्पताल में किया जा रहा है।

तुमकुर से मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ओवरटेक करने की कोशिश में ट्रक और क्रूजर टकरा जाने से 9 लोगों की मौत हुई है। यह हादसा शिरा तालुक में कालखम्बेला के पास सुबह करीब 4 बजे के करीब हुआ। क्रूजर में 22 लोग सवार थे। इसे रायचूर जिला कहा जाता है। मृतकों में तीन महिलाओं, चार पुरुषों और दो बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई, जिसमें कुल 9 लोग शामिल हैं।

11 घायलों को तालुक अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनका इलाज किया जा रहा है। मामला थाना क्षेत्र में हुआ। मृतक के नाम और शहर के बारे में अभी पता नहीं चल पाया है। उत्तरी कर्नाटक से बेंगलुरू में मजदूरी के लिए आने वाले गरीब मजदूर ज्यादातर क्रूजर पर निर्भर हैं। काखलंबेला में चेक पोस्ट और टोल के पास इस तरह के हादसे बार-बार हो रहे हैं।

गरीब मजदूर क्रूजर पर निर्भर

किसानों के लिए कृषि कार्य के दौरान गांवों में लौटने के लिए वह क्रूजर के माध्यम से बैंगलोर में अपनी झोपड़ियों, किराए के शेड और घरों में वापस आ जाते हैं। हादसे के बाद लाशों पर व उनके आसपास मकई के दाने बिखरे देख राहगीरों के आंसू छलक पड़े। हालांकि इस मार्ग पर बहुत सारी बसें हैं, गरीब मजदूर क्रूजर पर निर्भर हैं क्योंकि इनसे अपना माल ले जाना और अपने इच्छित स्थानों तक पहुंचना आसान है।

Tags:    

Similar News