वीजा पर भारत आए सिख परिवार का छलका दर्द, पीएम मोदी से की ये बड़ी मांग

कोरोना वायरस का असर वीजा लेकर भारत आने वाले लोगों पर भी पड़ा है। अफगानिस्तान से भारत आए कुछ सिख परिवारों ने पीएम मोदी के आगे गुहार लगाई है कि उनकी स्थिति को देखते हुए उन्हें यहां कि नागरिकता दे दी जाये।

Update: 2020-07-28 13:34 GMT

अमृतसर: कोरोना वायरस का असर वीजा लेकर भारत आने वाले लोगों पर भी पड़ा है। अफगानिस्तान से भारत आए कुछ सिख परिवारों ने पीएम मोदी के आगे गुहार लगाई है कि उनकी स्थिति को देखते हुए उन्हें यहां कि नागरिकता दे दी जाये।

वीजा लेकर अफगानिस्तान से आए सुरबीर सिंह ने बताया कि 'हम 1992 में भारत आए थे। तब से हमें यहां रहने के लिए अपने वीजा को का रिनिवल कराना पड़ता है। अब कोरोना वायरस के कारण इस काम में भी दिक्कते आ रही है। इसलिए हम पीएम मोदी से नागरिकता देने का अनुरोध करते हैं।

भारत में कोरोना वायरस के टूटे सारे रिकॉर्ड, एक दिन में आए इतने मामले, 708 मौतें

कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में तबाही मचा रखी है। यह जानलेवा वायरस पहले चीन के वुहान शहर में फैला और धीरे-धीरे पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया। अब इस बीच चीन के एक प्रमुख डॉक्टर ने कोरोना वायरस पर दावा किया है।

एक विदेश मीडिया से बातचीत में प्रोफेसर क्वोक युंग युएन ने चीन के पाप की कहानी बताई है। उनका मानना है कि कोरोना शुरू होने पर स्थानीय अधिकारियों ने इस बीमारी के पैमाने को छिपा दिया।

डॉक्टर क्वोक युंग युएन ने शुरुआती दिनों में वुहान में कोरोना की जांच कर रहे थे। उन्होंने बताया कि सभी सबूत मिटा दिए गए। उन्होंने बताया कि उस समय क्लिनिक में जांच की रफ्तार काफी धीमी थी। गौरतलब है कि दिसंबर 2019 के आखिर में ही वुहान में कोरोना के मामले सामने आ चुके थे। हालांकि कई रिपोर्ट में चीन में कोरोना अक्टूबर में ही फैलने का दावा किया जाता है। अमेरिका भी लगातार कोरोना को लेकर चीन पर हमलावार है।

यह भी पढ़ें…भारतीय अधिकारी की लिखी इस चिट्ठी की नेपाल में हो रही खूब चर्चा, मीडिया में छाई

क्वोक युंग युएन ने बताया कि जब हम Huanan के सुपरमार्केट में पहुंचे थे तो वहां पर कुछ भी देखने को नहीं था। उन्होंने बताया कि मार्केट की पहले ही सफाई की जा चुकी थी। इसलिए आप कह सकते हैं कि क्राइम सीन को पहले ही बदला जा चुका था।

चीनी डॉक्टर ने बातचीत में बताया कि सुपरमार्केट को साफ कर दिया गया था, इसलिए हम किसी भी ऐसी चीज की पहचान नहीं कर पाए जिससे वायरस इंसानों में पहुंचा हो। क्वोक युंग युएन ने कहा कि मुझे भी शक है कि वुहान में कोरोना के मामले को छिपाने के लिए उन लोगों ने कुछ साजिश की है।

कैसे फैला कोरोना! वुहान का सच आया सामने, डॉक्टर ने बताई चीन के पापों की कहानी

Tags:    

Similar News