Delhi Coaching Tragedy: विकास दिव्यकीर्ति की दरियादिली, कोचिंग हादसे में मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख, पूरे बैच को फ्री कोचिंग

Delhi Coaching Tragedy: दिल्ली में हुए हादसे के बाद विकास दिव्यकीर्ति ने मृतकों के परिजनों को दस-दस लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने का एलान किया है।

Newstrack :  Network
Update: 2024-08-02 06:26 GMT

Vikas Divyakirti (Pic: Social Media)

Delhi Coaching Tragedy: दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में हुई घटना के बाद दृष्टि आईएएस के संस्थापक विकास दिव्यकीर्ति ने छात्रों के लिए बड़ा ऐलान किया है। दृष्टि आईएएस के सोशल मीडिया पर प्रेस नोट जारी कर उन्होंने राउज आईएएस के बेसमेंट में पानी भरने से मरने वाले तीन छात्रों को दस लाख का मुआवजा देने की घोषणा की है। साथ ही उन्होंने Rau's IAS के सभी छात्रों की मदद करने का ऐलान भी किया है। प्रेस नोट में बताया गया कि छात्रों को निशुल्क शैक्षणिक सहायता और कक्षाएँ उपलब्ध कराई जाएंगी।

ये भी पढ़ें: Vikas Divyakirti: कौन हैं विकास दिव्यकीर्ति? कोचिंग कांड में अब तक चुप्पी के पीछे क्या बड़ी वजह

दुख की घड़ी में परिवार के साथ

सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट करते हुए दृष्टि आईएएस ने लिखा कि, "पिछले कुछ दिनों में ओल्ड राजेंद्र नगर में हुई दो दुर्घटनाओं में चार होनहार विद्यार्थियों का असमय निधन हुआ। एक विद्यार्थी नीलेश राय का निधन जलमग्न सड़क पर करेंट लगने से हुआ जबकि तीन विद्यार्थी श्रेया यादव, तान्या सोनी और निविन डाल्विन एक कोचिंग संस्थान की बेसमेंट में हुए आकस्मिक जल-भराव के शिकार हुए। यह समय निश्चित तौर पर चारों बच्चों के परिवारों के लिये अत्यंत कठिन है। इस अपार दुख में हम उनके साथ खड़े हैं"।

10 लाख की आर्थिक सहायत की घोषणा

पोस्ट के जरिए विकास दिव्यकीर्ति की ओर से कहा गया कि, "हम जानते हैं कि कोई भी राशि बच्चों के न रहने की पीड़ा को नहीं मिटा सकती, फिर भी इस दुख की घड़ी में अपनी साझेदारी व्यक्त करने के एक विनम्र प्रयास के रूप में, दृष्टि IAS ने चारों शोक-संतप्त परिवारों को ₹10 लाख (प्रत्येक) की आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है। यदि इस शोक के समय में या इसके बाद, हम किसी और प्रकार से भी शोकाकुल परिवारों की सहायता कर सके तो कृतज्ञता महसूस करेंगे"।

निशुल्क शैक्षणिक सहायता

अपने सोशल मीडिया पोस्ट में दृष्टि आईएएस ने आगे लिखा कि, "इसके अतिरिक्त, Rau's IAS के सभी वर्तमान विद्यार्थियों की मदद करने के लिये भी हम तत्पर रहेंगे। हम सामान्य अध्ययन, टेस्ट सीरीज़ और वैकल्पिक विषयों की तैयारी के लिए उन्हें निशुल्क शैक्षणिक सहायता और कक्षाएँ उपलब्ध कराएंगे। जो विद्यार्थी इस सुविधा का लाभ लेना चाहें, वे सोमवार, 5 अगस्त 2024 से हमारे करोल बाग स्थित कार्यालय में मौजूद सहायता डेस्क पर संपर्क कर सकते हैं"। 

Tags:    

Similar News