Agnipath Protest Live : बिहार में अग्निपथ के विरोध भड़काने में कोचिंग सेंटर्स का हाथ, जांच शुरू

Written By :  aman
Update: 2022-06-18 13:45 GMT
Live Updates - Page 2
2022-06-18 07:43 GMT

जौनपुर : छात्रों ने किया पथराव, बस फूंकी 

अग्निपथ स्कीम के विरोध में आज जौनपुर में युवाओं ने जमकर बवाल काटा। सिकरारा थाना क्षेत्र के जौनपुर-प्रयागराज मार्ग पर लाला बाज़ार में सड़क जाम कर विरोध-प्रदर्शन किया। कुछ अराजक तत्वों ने कई वाहन क्षतिग्रस्त कर दिया। वाहनों में आग लगा दी गई। उग्र-प्रदर्शन के चलते अफरा-तफरी मच गई। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को खदेड़ दिया। 

आज यानी शनिवार सुबह ही सैकड़ों की संख्या में युवक सड़कों पर उतर आए। जौनपुर-प्रयागराज हाईवे पर लाला बाजार स्थित शिव गुलाम गंज तिराहे पर प्रदर्शनकारियों ने दो रोडवेज बसों, एक पुलिस की गाड़ी समेत कई वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया। साथ ही, एक बस और एक जीप में आग लगा दी। लाल बाजार में कई बाइक में आग लगा दी। मौके पर उच्चाधिकारी पहुंचे और तनावपूर्ण स्थिति पर काबू पाया। इस दौरान जौनपुर-प्रयागराज हाईवे पर लंबा जाम लगा रहा। दूसरी तरफ, बदलापुर में पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच एक किमी तक पथराव हुआ। पथराव के दौरान कई पुलिसकर्मी भी घायल हुए।



2022-06-18 07:34 GMT

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के घर अहम बैठक

'अग्निपथ' भर्ती योजना पर विचार करने के लिए सेना के तीनों अंगों के प्रमुख राजधानी दिल्ली में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defense Minister Rajnath Singh) के घर बैठक कर रहे हैं। रक्षा मंत्री के साथ तीनों सेना प्रमुखों की अहम बैठक अग्निपथ भर्ती स्कीम पर जारी है। आर्मी चीफ मनोज पांडे, वायुसेना चीफ विवेक राम चौधरी और नेवी चीफ आर हरि कुमार इस बैठक में शामिल हैं।

2022-06-18 07:31 GMT

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी इस संबंध में आज ट्वीट किया। 


2022-06-18 07:23 GMT

गाजियाबाद : पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष छवि यादव के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी का प्रदर्शन हो रहा है। 



2022-06-18 07:21 GMT

लखनऊ : AAP का भी विरोध

अग्निपथ योजना के विरोध में आज लखनऊ में आम आदमी पार्टी (AAP) का प्रदर्शन देखने को मिला। AAP ने स्वास्थ्य भवन चौराहे पर प्रदर्शन किया। इस दौरान कार्यकर्ता गोबर से बने कंडे बेचकर विरोध जताया। सरकार के खिलाफ आप का प्रदर्शन जारी है। मौके पर पुलिस बल भी तैनात है।



2022-06-18 07:12 GMT

लखनऊ: 'अग्निपथ' पर RLD का प्रदर्शन

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में खास पैठ रखने वाला प्रमुख राजनीतिक दल राष्ट्रीय लोकदल (RLD) ने भी आज राजधानी लखनऊ में केंद्र की 'अग्निपथ' योजना के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन किया। रालोद के प्रदेश अध्यक्ष के नेतृत्व में ये प्रदर्शन हुए। हजरतगंज स्थित कार्यालय से आरएलडी कार्यकर्ता जब प्रदर्शन के लिए निकले तो उन्हें पुलिस ने नगर निगम के पास रोका। तब रालोद कार्यकर्ताओं ने ज़िला प्रशासन को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा। एसीपी हजरतगंज को आरएलडी कार्यकर्ताओं ने दिया ज्ञापन। 




2022-06-18 07:06 GMT

बिहार : मसौढ़ी में हिंसक प्रदर्शन

'अग्निपथ' योजना के खिलाफ बिहार में आज तीसरे दिन भी हिंसक प्रदर्शन तेज है। पटना के मसौढ़ी में गुस्साए छात्रों ने आगजनी की। इस दौरान नाराज छात्रों ने सड़कों पर टायर, साइकिल, बसों आदि में आग लगा दी। बिहार के युवाओं में इस योजना को लेकर नाराजगी साफ़-साफ दिख रही है। 

2022-06-18 07:03 GMT

सिकंदराबाद : हिंसा का मास्टरमाइंड हिरासत में

अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme) पर हो रहे विरोध प्रदर्शन मामले में शुक्रवार तेलंगाना के सिकंदराबाद (Secunderabad violence) में हुई हिंसा मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यहां एक कोचिंग सेंटर चलाने वाला सुब्बाराव नाम का व्यक्ति इस पूरी हिंसा का जिम्मेदार बताया जा रहा है। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। ज्ञात हो कि यहां हिंसा के दौरान शुक्रवार को एक शख्स की मौत हो गई थी।

2022-06-18 07:02 GMT

बिहार : 15 जिलों में इंटरनेट सेवा निलंबित

बिहार सरकार की नीतीश कुमार सरकार ने 'अग्निपथ' स्कीम (Agnipath Scheme) के विरोध में हिंसक प्रदर्शन के मद्देनजर 15 जिलों में इंटरनेट सेवा को तत्काल निलंबित कर दिया है। बता दें कि बिहार के हिंसा प्रभावित 15 जिलों में इंटरनेट सेवा 19 जून तक के लिए सस्पेंड किया गया है। 

Tags:    

Similar News