संदेसरा घोटाला मामला: कांग्रेस नेता अहमद पटेल बोले- ED ने पूछे 128 सवाल

संदेसरा ब्रदर्स बैंक धोखाधड़ी और धन शोधन मामले की जांच के संबंध में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की ने कांग्रेस नेता अहमद पटेल से गुरुवार को एक बार फिर पूछताछ की है। अहमद पटेल ने कहा कि मुझसे 128 सवाल पूछे गए।

Update: 2020-07-02 19:38 GMT

नई दिल्ली: संदेसरा ब्रदर्स बैंक धोखाधड़ी और धन शोधन मामले की जांच के संबंध में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की ने कांग्रेस नेता अहमद पटेल से गुरुवार को एक बार फिर पूछताछ की है। अहमद पटेल ने कहा कि मुझसे 128 सवाल पूछे गए।

उन्होंने पूछे गए सभी सवाल आरोपों पर आधारित थे जिसका उनके पास कोई प्रमाण नहीं था। मैंने उनकी संतुष्टि के लिए प्रश्नों का जवाब दिया। उन्होनें कहा कि मुझे लगता है कि यह सिर्फ राजनीतिक उत्पीड़न और राजनीतिक प्रतिशोध है। मैं नहीं मालूम है कि वे किसके दबाव में काम कर रहे हैं।

अधिकारियों ने कहा कि ताजा पूछताछ के दौरान धन शोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के तहत पटेल के बयान दर्ज हो रहा है। कांग्रेस नेता से वडोदरा की स्टर्लिंग बायोटेक दवा कंपनी के प्रोमोटरों संदेसरा बंधुओं से उनके कथित संबंधों और उनके परिवार के सदस्यों के कथित लेनदेन के बारे में पूछताछ हो रही है।

यह भी पढ़ें...फर्जी शिक्षकों की शामत: CM योगी ने दिया आदेश, वसूलो पूरे 900 करोड़ रुपए

ईडी ने इस मामले में बीते साल अहमद पटेल के बेटे फैसल पटेल और दामाद इरफान अहमद सिद्दीकी से भी पूछताछ की थी। उन दोनों से संदेसरा समूह के एक कर्मचारी सुनील यादव के बयान के संदर्भ में पूछताछ हुई थी। यादव ने पहले एजेंसी के सामने बयान दर्ज कराया था।

यह भी पढ़ें...रेलवे की पटरियों पर दौड़ेंगी प्राइवेट ट्रेनें: ये होगा किराया, भारत में बनेंगे कोच

सूत्रों के मुताबिक ईडी को दिए बयान में यादव ने बताया था कि उसने एक पार्टी के लिए 10 लाख रुपये का खर्च किया था जिसमें फैसल शामिल हुए, उनके लिए एक नाइट क्लब में प्रवेश की ‘व्यवस्था कराई और दवा कंपनी के प्रोमोटरों में से एक चेतन संदेसरा के कहने पर खान मार्केट में एक बार उनके ड्राइवर को पांच लाख रुपये दिए थे।

यह भी पढ़ें...कोरोना: होम आइसोलेशन पर नई गाइडलाइन, इन मरीजों के लिए बदला नियम

यादव ने ईडी को जानकारी दी थी यह पैसा फैसल पटेल को दिया जाना था। यादव ने यह भी कहा था कि सिद्दीकी ने दिल्ली के वसंत विहार इलाके में एक मकान लिया था जो चेतन संदेसरा का था। धन शोधन का यह मामला 14,500 करोड़ रुपये के कथित बैंक घोटाले से संबंधित जो स्टर्लिंग बायोटेक और इसके प्रमुख प्रोमोटरों नितिन जयंतीलाल संदेसरा, चेतनकुमार जयंतीलाल संदेसरा और दीप्ति संदेसरा ने किया। ये सभी फरार हैं। नितिन और चेतनकुमार भाई हैं।

Tags:    

Similar News