एम्स के डॉक्टर पर बेटे के कोरोना पॉजिटिव की जानकारी छिपाने का लगा आरोप

डॉक्टर्स को डर है कि अस्पताल के अन्य लोग भी इसकी चपेट में हो सकते हैं। ओडिशा में चिकित्सा अधीक्षक का 19 साल का बेटा कोविड-19 से संक्रमित होने वाला दूसरा मरीज है

Update: 2020-03-21 11:53 GMT

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। पिछले 24 घंटे में भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित 50 नये मरीज मिले हैं।

इस बीच भुवनेश्वर से खबर है कि यहां एम्स के डॉक्टरों ने अपने चिकित्सा अधीक्षक पर जानबूझकर बेटे के कोरोना वायरस वाले लक्षण छिपाने का आरोप लगाया है। जिसकी वजह से तीन डॉक्टर एकांतवास (होम क्वारांटाइन) में रहने के लिए चले गए हैं।

डॉक्टर्स को डर है कि अस्पताल के अन्य लोग भी इसकी चपेट में हो सकते हैं। ओडिशा में चिकित्सा अधीक्षक का 19 साल का बेटा कोविड-19 से संक्रमित होने वाला दूसरा मरीज है। इससे पहले एक रिसर्च स्कॉलर कोरोना पॉजिटिव मिला था जो इटली की यात्रा करके लौटा था।

ये भी पढ़ें...कोरोना वायरस पर डॉक्टर ने किया ऐसा दावा, पुलिस ने दर्ज कर लिया केस

कोरोना वायरस पर न्यूजट्रैक की लोगों से अपील-22 मार्च को अपने घरों में ही रहें

ब्रिटेन से लौटा था बेटा

सरकारी प्रवक्ता सुब्रतो बागची ने कहा, 'चिकित्सा अधीक्षक का बेटा ब्रिटेन से लौटा है। फिलहाल उसकी हालत स्थिर है। उसके परिवार को घर के अंदर एकांतवास में रहने का आदेश दिया गया है।'

भुवनेश्वर में एम्स के रेजिडेंट्स डॉक्टर्स एसोसिएशन (आरडीए) की ओर से कथित तौर पर लिखे गए पत्र में आरोप लगाया गया है कि कोविड-19 के संदिग्धों और आइसोलेशन वार्ड के प्रभारी चिकित्सा अधीक्षक की ओर से घोर लापरवाही की गई।

पत्र में लिखा गया है कि हमारी जानकारी में यह बात आई है कि एक 19 साल के मरीज की विदेश यात्रा की बात छिपाते हुए उसे आइसोलेशन यूनिट में लाया गया और डॉक्टर्स के कमरे में रखा गया।

साथ ही मरीज को 12 घंटों के लिए भर्ती नहीं किया गया। जब इसके बारे में जानकारी मांगी गई तो आइसोलेशन प्रभारी ने कहा कि यह हाई प्रोफाइल मामला है। उन्होंने मरीज की विदेश यात्रा की बात छिपाते हुए खुद उसकी केस शीट भरी।

पत्र में दावा किया गया है कि मरीज 19 मार्च को कोरोना पॉजिटिव मिला था। ऐसा पाया गया है कि मरीज चिकित्सा अधीक्षक का बेटा है।

इस घटना को चिकित्सा और प्रशासनिक लापरवाही करार देते हुए पत्र में कहा गया है कि हमें अपनों ने ही धोखा दिया।

पत्र में एक डॉक्टर ने दावा किया है कि इस समय जहां पूरी दुनिया को आगे आने की सलाह दी जा रही है। वहीं वरिष्ठ द्वारा किया गया यह कृत्य शर्मनाक है।

कोरोना वायरस पर बोले पीएम मोदी-22 मार्च को सुबह 7 से रात 9 बजे तक जनता कर्फ्यू

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए बिल गेट्स ने किया ये बड़ा एलान

आईसीएमआर की नई गाइडलाइन

आईसीएमआर के नए दिशा-निर्देशों में कहा गया है कि जो लोग संक्रमित और ज्यादा जोखिम वालों के सीधे संपर्क में रहे हैं, उन्हें संपर्क में आने के दिन से 5वें और 14वें दिन परीक्षण करवाना चाहिए।

राष्ट्रपति का भी टेस्ट होगा

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का भी आज कोरोना टेस्ट करवाया जाएगा। दरअसल, उन्होंने हाल ही में राष्ट्रपति भवन में ब्रेकफास्ट की मेजबानी की थी, जिसमें कोरोना संदिग्ध सांसद दुष्यंत सिंह भी शामिल हुए थे।

इससे पहले दुष्यंत सिंगर कनिका कपूर की पार्टी में शामिल हुए थे, जो पॉजिटिव पाई गई हैं। राष्ट्रपति ने अपने सभी नियमित कार्यक्रम स्थगित कर दिए हैं।

ये भी पढ़ें...कोरोना वायरस को अफवाह और छलावा बताना पड़ा भारी, सपा नेता के खिलाफ FIR दर्ज

Tags:    

Similar News