चीन को 15 मिनट में क्यों नहीं खदेड़ा? राहुल के बयान पर अमित शाह का तीखा सवाल

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अभी हाल में हरियाणा में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा था कि अगर मौजूदा समय में हम सत्ता में होते तो 15 मिनट से भी कम समय में चीन को बाहर फेंक देते।

Update: 2020-10-20 05:31 GMT

अंशुमान तिवारी

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के 15 मिनट में चीन को बाहर फेंक देने संबंधी बयान पर तीखी प्रतिक्रिया जताई है। शाह ने कहा कि 1962 की लड़ाई में चीन ने भारत की काफी जमीन पर कब्जा कर लिया था। उन्होंने सवाल किया कि 1962 में देश में कांग्रेस का ही राज था। तब कांग्रेस ने 15 मिनट में चीन को बाहर क्यों नहीं फेंक दिया। उन्होंने कांग्रेस नेता पर पलटवार करते हुए कहा कि उस समय तो देश में आपके परनाना की ही सरकार थी मगर भारत की जमीन चीन के हाथों में चली गई।

1962 की लड़ाई में क्यों नहीं दिखाई ताकत

दरअसल कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अभी हाल में हरियाणा में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा था कि अगर मौजूदा समय में हम सत्ता में होते तो 15 मिनट से भी कम समय में चीन को बाहर फेंक देते। भाजपा के वरिष्ठ नेता और गृह मंत्री अमित शाह ने इसी बयान को लेकर राहुल गांधी पर पलटवार किया है।

ये भी पढ़ेंः पीएम इमरान से भिड़ी ये महिला: दे डाली खुली चुनौती, खतरे में पाकिस्तान सरकार

एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में अमित शाह ने कहा कि अगर कांग्रेस सरकार इतनी मजबूत थी तो उसने 1962 की चीन के साथ हुई लड़ाई में इसे क्यों नहीं लागू किया। अगर कांग्रेस सरकार ने 1962 की लड़ाई में इसे लागू किया होता तो भारत ने चीन के हाथों अपनी काफी जमीन न खोई होती।

उस लड़ाई में क्यों नहीं बचाई देश की जमीन

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि देशवासी 1962 में चीन के साथ हुई लड़ाई को नहीं भूले हैं। तत्कालीन प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू ने तो आकाशवाणी पर यहां तक कह दिया था कि बाय-बाय असम। आज कांग्रेस नेता बड़ी-बड़ी बातें कर रहे हैं मगर उस समय तो आपके परनाना की सरकार थी। तब आपने देश की जमीन क्यों नहीं बचाई।

ये भी पढ़ेंः चीन उड़ेगा मिसाइल से: पल में करेगी दुश्मनों को तबाह, सामने आई वीडियो

हमारे जवानों ने चीन का डटकर मुकाबला किया

भारत और चीन के बीच 15 जून को गलवान घाट की में हुए खूनी संघर्ष का जिक्र करते हुए शाह ने कहा कि मुझे 16 बिहार रेजीमेंट पर काफी गर्व और अभिमान है। उन्होंने कहा कि हमारे जवानों ने चीन का डटकर मुकाबला करने की ताकत दिखाई है। लद्दाख में हमारे जवान हड्डियां गलाने वाली ठंड में भी रात को पूरी तरह मुस्तैद हैं।

उन्होंने देश की सीमाओं की सुरक्षा करने के साथ ही चीन को कठोर जवाब भी दिया है। उन्होंने कहा कि चीन के साथ मौजूदा विवाद को बातचीत के जरिए हल करने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने उम्मीद जताई कि दोनों देशों के बीच बातचीत के जरिए मौजूदा समस्या को हल कर लिया जाएगा।

कांग्रेस मोदी सरकार पर शुरू से ही हमलावर

चीन के साथ भारत का सैन्य विवाद शुरू होने के बाद से कांग्रेस ने मोदी सरकार के खिलाफ हमलावर रुख अपना रखा है। कांग्रेस नेता समय-समय पर सरकार के रवैए को लेकर सवाल खड़े कहते रहे हैं। गत 7 अक्टूबर को हरियाणा में एक सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा था कि पीएम मोदी कहते हैं कि किसी ने भी भारत की एक इंच भी जमीन नहीं छीनी है जबकि सच्चाई इसके विपरीत है।

ये भी पढ़ेंः बुलेट ट्रेन होने वाली शुरू! इस कम्पनी को मिला ठेका, जल्द कर सकेंगे सफर..

उन्होंने यह भी कहा था कि दुनिया में सिर्फ एक ही देश है जिसकी जमीन पर दूसरे देश ने कब्जा कर लिया है और पीएम खुद को देशभक्त साबित करने में जुटे हैं। उन्होंने यह दावा भी किया था कि अगर हम सत्ता में होते तो 15 मिनट से कम समय में ही चीन को बाहर निकाल फेंक देते। हालांकि उनके इस बयान के बाद भाजपा की ओर से तीखी प्रतिक्रिया भी जताई गई थी मगर पार्टी के वरिष्ठ नेता अमित शाह ने अब इस मुद्दे को लेकर तीखा पलटवार किया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News