48 घंटों में शाह की चार बैठकें: अचानक पहुंचे अस्पताल, डॉक्टरों से कही ये बात

गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली में कोरोना वायरस को नियंत्रण में लाने की जिम्मेदारी अपने कंधों में ले ली है। इसी के मद्देनजर दो दिनों के अंदर शाह ने लगातार चौथी बार दिल्ली में बैठक की।

Update: 2020-06-15 15:01 GMT

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के हालातों को सामान्य बनाने के लिए ताबड़तोड़ बैठकें और निर्देश जारी कर रहे गृह मंत्री अमित शाह आज अचानक एलएनजेपी अस्पताल पहुंचे। गृह मंत्री के दौरे को लेकर अस्पताल प्रशासन एक्टिव हो गया। शाह ने अस्पताल का जायजा लिया और इस दौरान डॉक्टरों और स्वास्थ्य अधिकारियों क साथ बैठक कर कोरोना संकट पर लंबी बातचीत की।

दिल्ली को कोरोना संकट से बचाने के लिए अमित शाह ने उठाये कदम

दरअसल, गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली में कोरोना वायरस को नियंत्रण में लाने की जिम्मेदारी अपने कंधों में ले ली है। इसी के मद्देनजर दो दिनों के अंदर शाह ने लगातार चौथी बार दिल्ली में बैठक की।



दो दिन में शाह की चार बैठकें:

अमित शाह ने पहली दो बैठके रविवार को दिल्ली के मुख़्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और एलजी अनिल बैराज के साथ की। पहली बैठक राजधानी में कोरोना वायरस की स्थिति का जायजा लेने और संक्रमण रोकने के मद्देनजर तैयारियों पर केंद्रित थी।

ये भी पढ़ेंः मौत का सौदा: सील हुआ मेडिकल स्टोर, एक लाख की औषधियां जब्त

वहीं दूसरी बैठक में सीएम और एलजी के अलावा दिल्ली के तीन नगर निकायों के शीर्ष पदाधिकारी भी शामिल थे। ये बैठक मुख्य रूप से संक्रमण को रोकने के लिए नगर निकायों द्वारा उठाए गए कदम और तेजी से फैल रहे संक्रमण की जांच करने को लेकर की गयी।

ऐसी रही शाह की सर्वदलीय बैठक

वहीं आज शाह ने सर्वदलीय बैठक बुलाई। जिसमें उन्होंने सभी राजनीतिक दलों को दिल्ली के हालातों को सामान्य बनाने में एक साथ आने का अनुरोध किया। वहीं सभी दलों से अपील की कि वे अपने कार्यकर्ताओं को दिल्ली के निचले स्तर की जनता तक पहुंचाएं, जो ये सुनिश्चित कर सकें कि दिल्ली के लिए केंद्र द्वारा जारी निर्देशो का पालन हो।

ये भी पढ़ेंःशाह का मेगा प्लान: दिल्ली को कोरोना संकट से बचाएंगे ऐसे, इन लोगों से मांगी मदद

स्वास्थ्य व्यवस्था का जायजा लेने एलएनजेपी अस्पताल पहुंचे शाह

इसके अलावा शाह सोमवार यानी आज स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लेने एलएनजेपी अस्पताल पहुंचे। डॉक्टरों और स्वास्थ्य अधिकारियों से बातचीत कर अस्पताल में कोरोना से जुड़ी कई दिक्कतों और आपातकालीन वार्ड के बारे में पूरी जानकारी ली। वहीं कई निर्देश दिए।

अस्पताल के दौरे के बाद शाह ने दिए ये निर्देश

-शाह ने दिल्ली के सभी कोविड 19 अस्पतालों के कोरोना वार्ड में CCTV कैमरे लगाने के निर्देश दिए।

ये भी पढ़ेंःALERT: देश पर आने वाला है बड़ा संकट, कोरोना से ज्यादा खतरनाक है ये

-मरीजों की अच्छे तरीके से मॉनिटरिंग करने और उनकी समस्याओं का निदान करने के निर्देश

-अस्पतालों में मरीजों के खाने के लिए एक अन्य वैकल्पिक कैंटीन की व्यवस्था करने के निर्देश। ऐसा एक कैंटीन में संक्रमण होने की स्थिति में दूसरी के इस्तेमाल को लेकर निर्देशित किया गया।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News