अनिल कुंबले की बिटिया: दूसरे पापा की भी है चहेती, इनकी है शहजादी

दुनिया के दिग्गज स्पिनर्स अनिल कुंबले की अपनी बेटी आरुनी से काफी अच्छी बॉन्डिंग है। हर जगह कुंबले को अपनी बेटी के साथ देखा जाता है।

Update: 2020-06-06 13:36 GMT

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और दुनिया के दिग्गज गेंदबाज अनिल कुंबले किसी परिचय के मोहताज नहीं है। हर कोई अनिल कुंबले के नाम और काम से भली भांति परिचित है। कुंबले दुनिया के एक सफलतम और दिग्गज गेंदबाज और भारत के चतुर कप्तानों में गिने जाते हैं। कुंबले कुछ समय के लिए टीम इंडिया के मुख्य कोच भी रहे। कुंबले के बारे में तो सब जानते हैं। लेकिन क्या आप अनिल कुंबले परिवार और उनकी बेटी के बारे में जानते हैं। नहीं, तो यहां हम आपको बता रहे हैं कुंबले की बेटी और उनकी फैमिली के बारे में। अनिल कुंबले की बेटी का नाम आरुनी है जो काफी बेहद ग्लैमरस और स्टाइलिश है।

अनिल कुंबले की सौतेली बेटी हैं आरुनी

दुनिया के दिग्गज स्पिनर्स अनिल कुंबले की अपनी बेटी आरुनी से काफी अच्छी बॉन्डिंग है। हर जगह कुंबले को अपनी बेटी के साथ देखा जाता है। लेकिन इतनी अच्छी आपसी बॉन्डिंग और प्यार को देखते हुए क्या आप ये अंदाजा लगा सकते हैं कि आरुनी अनिल कुंबले कि सौतेली बेटी है। दरअसल अनिल कुंबले ने तलाकशुदा चेतना से शादी की थी। इसी के साथ कुंबले ने चेतना की पहली शादी से हुई बेटी को न सिर्फ गोद लिया, बल्कि अपना नाम भी दिया।

ये भी पढ़ें- इस ब्लड ग्रुप के लोगों को कोरोना का सबसे ज्यादा खतरा, शोध में खुलासा

 

उन्‍होंने एक मिसाल भी पेश की। कम ही लोग जानते हैं कि अनिल कुंबले की पत्‍नी ने 1998 से 2004 तक अपने पहले पति से चार साल की अपनी बेटी की कस्‍टडी हासिल करने के लिए लड़ाई भी लड़ी और इस मुश्किल समय में बेटी की कस्‍टडी पाने के लिए अनिल कुंबले अपनी पत्‍नी के साथ खड़े रहे।

आरुनी ने की है सीए की पढ़ाई

अनिल कुंबले जितने बेहतर गेंदबाज हैं वो व्यक्ति भी उतने ही अच्छे और स्वभाव के अच्छे हैं। कुंबले एक गेंबाज ही नहीं बल्कि एक महान इंसान भी हैं। इसका उदाहरण आप इसी से लगा सकते हैं कुंबले ने सौतेली बेटी होने के बावजूद भी आरुनी को अपना नाम दिया और उसकी पूरी देखभाल भी खुद ही करते हैं। आरुनी को अपना नाम देने, देखभाल करने, प्‍यार और अच्‍छी शिक्षा

ये भी पढ़ें- सोमवार से शहर में खुल जाएंगे माल्स, रेस्टोरेंट और होटल भी होंगे ओपेन

देने के कुंबले के फैसले को कोर्ट ने भी सराहा था और कुंबले ने साबित भी किया कि वो एक अच्‍छे पति होने के साथ ही एक अच्‍छे पिता भी हैं। 7 दिसंबर को जन्‍मीं आरुनी ने सीए की पढ़ाई की है। उन्‍होंने भरतनाट्यम नृत्‍य की भी शुरुआती ट्रेनिंग ली है। आरुनी ने काफी पहले सोशल नेटवर्किंग साइट पर बताया था कि वे अपने बायोलॉजिकल पिता जहागिरदार और अपने दूसरे पिता अनिल कुंबले दोनों से बहुत प्‍यार करती हैं।

Tags:    

Similar News