मौत के मुंह से बचा लायी Apple Watch! जानिए घड़ी ने कैसे बचाई BJP नेता की जान

Apple Watch Heart Attack Alert: तेलंगाना में एक व्यक्ति को हार्ट अटैक आने से पहले ही उसके स्मार्ट वॉच ने कर दिया अलर्ट। व्यक्ति सीने में दर्द की समस्या को गैस की परेशान समझने की भूल कर रहा था। ऐसे स्मार्ट वॉच ने बचाई जान।

Newstrack :  Network
Update: 2024-06-22 06:04 GMT

स्मार्ट वॉच (फोटो- सोशल मीडिया) 

Apple Watch Heart Attack Alert: हैदराबाद से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। दरअसल, एप्पल स्मार्ट वॉच ने एक व्यक्ति की जान बचा ली। व्यक्ति को हार्ट अटैक आने से पहले ही घड़ी ने उन्हें अलर्ट कर दिया। हैरानी की बात यह है कि व्यक्ति सीने में दर्द को गैस की समस्या समझ रहा था। दरअसल, तेलंगाना के बीजेपी नेता प्रताप रामकृष्ण को दिल का दौड़ा पड़ने से पहले ही ऐप्पल वॉच ने अलर्ट कर दिया। ऐप्पल वॉच के अलर्ट को बीजेपी नेता ने गंभीरता से लेते हुए जांच के लिए अस्पताल पहुंचे। जांच में पता चला कि उनके दिल में दो ब्लॉकेज है। इसके बाद डॉक्टरों ने तुरंत इलाज शुरू किया और अब वह पूरी तरह से स्वस्थ हैं। 

क्या है पूरा मामला?

पूरा मामला तेलंगाना के सिरसिला का है। राजन्ना सिरसिला जिले के बीजेपी नेता रामकृष्ण अपनी डेली रूटीन और स्वास्थ्य पर नज़र रखने के लिए स्मार्टवॉच का प्रयोग करते हैं। वह 62 साल के हैं। ऐप्पल ब्रांड की स्मार्ट वॉच सामान्य घड़ियों की तुलना में थोड़ी महंगी आती है, इसलिए इसे इस्तेमाल करने वाले यूजर्स की संख्या कम है। बीजेपी नेता ने बताया कि बीते कुछ दिनों से उनकी तबीयत खराब लग रही थी। हल्के काम करने या कम दूरी पैदल चलने के बाद भी अक्सर थकान महसूस हो रही थी। उन्हें सीने में भी दर्द हो रहा था। लेकिन, उन्होंने सोचा कि वह गैस से पीड़ित हैं।

घड़ी ने तुरंत भेजा मैसेज

बीते सोमवार को वह रोज की तरह सुबह में घर से टहलने को निकले। नियमित कसरत और व्यायाम किया। उसी दौरान उन्हें अचानक सीने में तीव्र दर्द का अनुभव हुआ। उन्होंने जो स्मार्टवॉच पहनी थी, उसने तुरंत एक वॉर्निंग मेसेज भेजा और तत्काल डॉक्टर से सलाह लेने का सुझाव दिया। अपनी स्मार्टवॉच पर आए मैसेज को बीजेपी नेता ने गंभीरता से लेते हुए बीजेपी नेता वारंगल के एक निजी अस्पताल पहुंचे। जांच के बाद, डॉक्टरों ने उन्हें बताया कि उनके हृदय में उनकी दो रक्त वाहिकाओं में खून के थक्के जम गए हैं। हार्ट में ब्लॉकेज देखने के बाद डॉक्टरों ने उन्हें हैदराबाद में बेहतर इलाज कराने का सुझाव दिया।

पूरी तरह ठीक हुए बीजेपी नेता

डॉक्टरों की सलाह के बाद हैरान होकर बीजेपी नेता रामकृष्ण हैदराबाद गए और वहां उन्हें यशोदा अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां बीजेपी नेता की सर्जरी हुई। कुछ दिन अस्पताल में रहने के बाद वह पूरी तरह स्वस्थ्य हो गए हैं और अब वह घर वापस लौट आए हैं। बीजेपी नेता व उनके परिजनों ने स्मार्टवॉच कंपनी को धन्यवाद दिया और कहा अगर रामकृष्ण ने घड़ी नहीं पहनी होती तो शायद उनकी जान बचाना मुश्किल होता।

Tags:    

Similar News