देश की सेना का बड़ा फैसला, 82 जिलों में आर्मी कैंटीन बंद, अब...

सेना ने सोमवार को कोरोना के खतरे से निपटने के लिए नई एडवाइजरी जारी की है। लॉकडाउन को देखते हुए देश के 82 जिलों में सेना की कैंटीन बंद रहेगी। इसकी जगह पर राशन और आवश्यक सामग्री की होम डिलीवरी करने का फैसला किया गया है।

Update: 2020-03-24 05:00 GMT

नई दिल्ली: सेना ने सोमवार को कोरोना के खतरे से निपटने के लिए नई एडवाइजरी जारी की है। लॉकडाउन को देखते हुए देश के 82 जिलों में सेना की कैंटीन बंद रहेगी। इसकी जगह पर राशन और आवश्यक सामग्री की होम डिलीवरी करने का फैसला किया गया है। यह एहतियाती उपाय लॉकडाउन वाले सभी जिलों में स्थित सभी सैन्य प्रतिष्ठानों, कैंटोनमेंट, फॉर्मेशन, यूनिट में किए गए हैं। सेना ने अपने और जवानों को घर से काम करने को कहा है। हालांकि, आवश्यक सेवाओं से जुड़े जवान दफ्तर आते रहेंगे।

यह पढ़ें....कोरोना से बचने के लिए ड्रग्स माफिया और अपराधी गिरोहों ने लगाया कर्फ्यू

 

पिछले हफ्ते सेना ने अपने 35 फीसद अधिकारियों और 50 फीसद जूनियर कमीशंड ऑफिसर (जेसीओ) को घर से काम करने को कहा था। नई एडवाइजरी में सेना ने कहा है कि कोरोना वायरस प्रभावित 82 जिलों में स्थित सैन्य इकाइयों में जवानों की आवाजाही रोक दी जाएगी। जो जवान दूसरी यूनिट में तैनाती के लिए रवाना हो चुके हैं वे संबंधित यूनिट के ट्रांजिट कैंप में रिपोर्ट करेंगे। सेना ने कैंटोनमेंट और मिलिट्री स्टेशन में आवाजाही पर भी रोक लगा दी है। एडवाइजरी में कहा गया है कि कोरोना वायरस से लड़ाई से संबंधित सभी काम बिना बाधा के जारी रहना चाहिए।

यह पढ़ें....कोरोना: कांग्रेस ने UP सरकार से की ये बड़ी मांग, लगाया गंभीर आरोप

 

पिछले सप्ताह लेह में तैनात एक जवान कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था। इसके बाद उसको अलग करके इलाज शुरू किया गया था। मालूम हो कि भारत में कोरोन संक्रमितों की संख्‍या 415 हो गई है जबकि नौ लोगों की मौत हो गई है। कोरोना से दुनियाभर में 15 हजार से ज्‍यादा लोगों की जान जा चुकी है जबकि 120 करोड़ आबादी घरों में कैद हो गई है। विश्‍व भर में चीन, डेनमार्क, अल-सल्वाडोर, फ्रांस, आयरलैंड, इटली, जर्मनी, ब्रिटेन, पोलैंड, स्पेन, बेल्जियम, अर्जेंटीना, वेटिकन सिटी, नार्वे, ईरान, दक्षिण कोरिया, हॉन्गकॉन्ग और इंडोनेशिया समेत कुल 20 देशों ने लॉकडाउन कर दिया है जिससे यह बीमारी और नहीं फैले...

Tags:    

Similar News