Delhi: सीबीआई जांच की सिफारिश पर भड़के अरविंद केजरीवाल, कहा – सिसोदिया के खिलाफ रची जा रही साजिश

Delhi Excise Policy: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सीबीआई जांच की सिफारिश के फैसले पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। केजरीवाल ने कहा डिप्टी सीएम मनीष सिसोदियाको फंसाने की साजिश रची जा रही है।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update:2022-07-22 15:32 IST

अरविंद केजरीवाल (फोटो : सोशल मीडिया )

Delhi Excise Policy: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal) ने नई एक्साइज पॉलिसी 2021-22 (Delhi New Excise Policy 2021-22) की सीबीआई जांच की सिफारिश के फैसले पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। केजरीवाल ने कहा डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Deputy CM Manish Sisodia) को फंसाने की साजिश रची जा रही है। इसका अंदेशा हमें पहले से था। हमने तीन-चार माह पहले ही बता दिया था कि ये लोग मनीष सिसोदिया (Deputy CM Manish Sisodia) को गिरफ्तार करने वाले हैं। हमें इनके लोगों ने ही बताया था कि हम सिसोदिया को अरेस्ट करने वाले हैं। जब हमने पूछा कि किस केस में गिरफ्तारी होनी है तो बताया गया कि केस खोजा जा रहा है।

दिल्ली सीएम (Delhi CM) ने अपने डिप्टी पर नई आबकारी नीति (Delhi New Excise Policy 2021-22) को लेकर लग रहे आरोप को पूरी तरह से बेबुनियाद करार दिया है। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मनीष सिसोदिया एक कट्टर ईमानदार और देशभक्त इंसान है। उन्होंने कहा कि पहले सत्येंद्र जैन को झूठे आरोपों में फंसाया गया और अब मनीष सिसोदिया को जेल में भेजना चाहते हैं।

बीजेपी को बताया सावरकर की औलाद

अरविंद केजरीवाल ने सख्त लहजे में कहा कि हम जेल से जाने से डरते नहीं हैं। हमारे कई विधायकों जेल भेजा गया, हर बार वह बाहर आ गए। अदालत ने भी केंद्र को हरबार कड़ी फटकार लगाई। दिल्ली सीएम ने बीजेपी पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि तुम सावरकर की औलाद हो, हम भगत सिंह को मानने वाले। सावरकर ने अंग्रेजों के सामने झुककर माफी मांगी थी जबकि भगत सिंह ने इससे मना कर दिया था।

मनीष सिसोदिया की जमकर तारीफ की

अरविंद केजरीवाल ने अपने निकटतम सहयोगी और दिल्ली सरकार में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की जमकर सराहना की। उन्होंने सिसोदिया को कट्टर ईमानदार और देशभक्त इंसान बताया। बतौर शिक्षा मंत्री उनके कार्यों का उल्लेख करते हुए केजरीवाल ने कहा कि हमारे देश में बीते 75 साल में सारे सरकारी स्कूलों की हालत खराब हो गई थी। गरीबी के कारण करोड़ों बच्चों का भविष्य अधर में था। लेकिन सिसोदिया ने दिन रात काम किया और आज दिल्ली के सरकारी स्कूलों को इतना बेहतर कर दिया कि आज अमीर और गरीब बच्चे सब एक स्कूल में पढ़ रहे हैं।

क्या है मामला

दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने केजरीवाल सरकार की नई आबकारी नीति जो बीते साल नवंबर में लागू हुई थी उसकी सीबीआई जांच की सिफारिश की है। मुख्य सचिव के रिपोर्ट के आने के बाद यह सिफारिश की गई है। जानकारी के मुताबिक, इस रिपोर्ट में उपमुख्यमंत्री और केजरीवाल के निकटतम सहयोगी मनीष सिसोदिया पर भी सवाल उठाए गए हैं। दिल्ली सरकार पर इस नई नीति के जरिए शराब दुकानदारों को अनुचित फायदा पहुंचाने का आरोप है। 

Tags:    

Similar News