बनी सबसे युवा मेयर: आर्या राजेंद्रन ने इस उम्मीदवार को दी मात, जाने इनके बारे में

शुक्रवार को राजेंद्रन आर्या ने मीडिया से रूबरू होते हुए बताया कि वे खुशी से पार्टी की तरफ से मिली भूमिका को निभाएंगी। आर्या ने उम्मीद जताई है कि उनकी पढ़ाई और राजनीतिक काम साथ-साथ चलते रहेंगे। हाल ही में पूरे हुए चुनाव में आर्या सबसे युवा उम्मीदवार थीं।

Update: 2020-12-25 12:42 GMT
बनी सबसे युवा मेयर: आर्या राजेंद्रन ने इस उम्मीदवार को दी मात, जाने इनके बारे में

तिरुवनंतपुरम: जैसा कि केरल निकाय चुनाव के रिजल्ट सामने आ चुका हैं। इस चुनाव में एक युवा उम्मीदवार ने जीत हासिल की है। इस युवा उम्मीदवार की जीत ने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया है। जी हां, 21 वर्षीय आर्या राजेंद्रन ने केरल निकाय चुनाव में जीत हासिल की है और जल्दी ही नया रिकॉर्ड स्थापित करने वाली हैं। बता दें कि राज्य की राजधानी तिरुवनंतपुरम की मेयर बनने जा रही हैं। गद्दी संभालते ही वे देश की सबसे युवा मेयर का कीर्तिमान अपने नाम कर लेंगी

ऑल सेंट्स कॉलेज से पढ़ाई की हैं आर्या

आपको बता दें कि राजेंद्रन आर्या तिरुवनंतपुरम के ऑल सेंट्स कॉलेज से पढ़ाई की हैं। वे बीएससी मैथेमैटिक्स की दूसरे वर्ष की छात्रा हैं। वर्तमान में वे स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया की राज्य समिति की सदस्य हैं। साथ ही वे बालसंगम की केरल अध्यक्ष भी हैं। बालसंगम सीपीएम की बच्चों की विंग है। चुनाव से पहले राजेंद्रन आर्या ने कहा था कि अगर वे चुनाव जीतती हैं, तो पहले से जारी विकास कार्यों के बजाए निचले प्राथमिक स्कूलों को बेहतर बनाने पर काम करेंगी।

यह पढ़ें….कोरोना संकट के बीच दुनियाभर में मना जा रहा क्रिसमस, देखें खूबसूरत तस्वीरें

UDF उम्मीदवार को हरा कर युवा मेयर बनी आर्या

आपको बता दें कि आर्या राजेंद्रन ने केरल निकाय चुनाव में मुडावनमुगल सीट पर जीत दर्ज की है। उन्होंने UDF उम्मीदवार श्रीकला को कुल 2872 मतों से हराया था। 2020 चुनाव में वे सबसे युवा उम्मीदवार भी रहीं थीं। माना जा रहा है कि राजेंद्रन आर्या को मेयर पद तक पहुंचाने का निर्णय सीपीएम जिला सचिवालय की एक पैनल ने लिया है। राज्य में निकाय में वाम दलों की सत्ता है। इस चुनाव में भी एलडीएफ ने जीत दर्ज की है। चूंकि केरल निकाय चुनाव में एलडीएफ को एक बड़ा झटका भी लगा है। पार्टी के दो मौजूदा मेयर को हार का मुंह देखना पड़ा है।

पार्टी की तरफ से मिली भूमिका को निभाएंगी आर्या

शुक्रवार को राजेंद्रन आर्या ने मीडिया से रूबरू होते हुए बताया कि वे खुशी से पार्टी की तरफ से मिली भूमिका को निभाएंगी। आर्या ने उम्मीद जताई है कि उनकी पढ़ाई और राजनीतिक काम साथ-साथ चलते रहेंगे। हाल ही में पूरे हुए चुनाव में आर्या सबसे युवा उम्मीदवार थीं। इस चुनाव में लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट ने 6 म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन में से 5 पर जीत दर्ज की थी।

यह पढ़ें….इस देश में हुई 99 टन सोना की खोज, कई देशों की जीडीपी से भी ज्यादा है इसकी कीमत

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News