पुलिस पर हमला: अभी-अभी हुई ताबड़तोड़ पत्थरबाजी, कई हुए घायल

लॉकडाउन पर देखरेख करने वाले पुलिसकर्मियों पर हमले बंद ही नहीं हो रहे हैं। गुजरात के सूरत शहर के एक इलाके में मंगलवार सुबह लॉकडाउन का पालन कराने की कोशिश कर रहे सुरक्षा कर्मियों पर कुछ स्थानीय लोगों ने कथित तौर पर पत्थर फेंके।

Update: 2020-04-28 07:51 GMT

नई दिल्ली। लॉकडाउन पर देखरेख करने वाले पुलिसकर्मियों पर हमले बंद ही नहीं हो रहे हैं। गुजरात के सूरत शहर के एक इलाके में मंगलवार सुबह लॉकडाउन का पालन कराने की कोशिश कर रहे सुरक्षा कर्मियों पर कुछ स्थानीय लोगों ने कथित तौर पर पत्थर फेंके। लोगों ने बिना कुछ सोचे-समझे पत्थरबाजी शुरू कर दी। इस मामले में एक अधिकारी ने बताया कि इस घटना में एक पुलिसकर्मी घायल हो गया है।

ये भी पढ़ें...तिलमिलाया चीन: भारत ने इस पर लगाई रोक, अब सफाई देने में जुटा

पुलिसकर्मियों पर पत्थर फेंकने शुरू कर दिए

गुजरात के सूरत के पुलिस उपायुक्त आर. पी. बरोत ने बताया कि पुलिसकर्मियों पर हमला करने के आरोप में 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस प्रकोप के मद्देनजर डिंडोली इलाके में एक स्थान पर बंद को प्रभावी बनाने के लिए पीसीआर वैन के पहुंचने पर कुछ स्थानीय लोग भड़क गए।

उन्होंने कहा कि जब हमें पता चला कि इलाके में लोग घूम रहे हैं और बंद के नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं तो हमने वहां एक पीसीआर वैन भेजी। पुलिस ने जब लोगों से घर के भीतर रहने को कहा तो कुछ लोग भड़क गए और उन्होंने पुलिसकर्मियों पर पत्थर फेंकने शुरू कर दिए।'

5 लोगों को हिरासत में लिया

इस घटना में एक पुलिसकर्मी को गंभीर चोटें आई है। वहीं 5 लोगों को हिरासत में लिया गया है साथ ही कहा कि इलाके में अतिरिक्त पुलिस बल भेजा गया है और स्थिति नियंत्रण में है।

ये भी पढ़ें...यूपी में हत्या पर प्रियंका का ट्वीट- निष्पक्ष जांच कर सच सामने लाना सरकार की जिम्मेदारी

पीछे नहीं है गुजरात

कोरोना के बढ़ते आकड़ों में गुजरात कोई पीछे नहीं है। ऐसे में भी लोग मानने का नाम नहीं ले रहे हैं। यहां सोमवार को कोरोना के 247 पॉजिटिव केस मिले और 11 लोगों की जान गई है।

वहीं राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3301 हो गई है। देश में महाराष्ट्र के बाद सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य में गुजरात ही है। यहां पहला मामला 19 मार्च को सामने आया था। तब से लॉकडाउन के 40 दिनों में ही उसके केस 99 प्रतिशत बढ़ गए हैं।

ये भी पढ़ें...नीति आयोग में निदेशक स्तर के एक अधिकारी मिले कोरोना पॉजिटिव, पूरी बिल्डिंग सील

Tags:    

Similar News