अवमानना मामले में बच गईं स्वरा भास्कर, अटार्नी जनरल ने किया ऐसा

अटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल ने अभिनेत्री स्वरा भास्कर के खिलाफ अदालत की आपराधिक अवमानना का मामला चलाने की याचिका पर सहमति से इनकार कर दिया है।

Update: 2020-08-23 14:46 GMT
स्वरा भास्कर

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेत्री स्वरा भास्कर अक्सर अपने विवादित बयान की वजह से सुर्खियों में बनी रहती हैं। कुछ महीने पहले उन्होंने योध्या में रामजन्मभूमि- बाबरी मस्जिद विवाद मामले में उच्चतम न्यायालय के फैसले के खिलाफ कथित तौर पर अपमानजनक और निंदनीय बयान दिए थे। दरअसल अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने एक पैनल परिचर्चा में सुप्रीम कोर्ट के अयोध्या फैसले पर टिप्पणी की थी जिसके खिलाफ ये अर्जी लगाई गई है।

ये भी पढ़ें: महाभारत के प्रमुख पात्र भीम: पांडु पुत्र से जुड़ा ये रहस्य, नहीं जानते होंगे आप

मामला चलाने की सहमति देने से अटॉर्नी जनरल का इनकार

अब इस मामले पर अटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल ने अभिनेत्री स्वरा भास्कर के खिलाफ अदालत की आपराधिक अवमानना का मामला चलाने की याचिका पर सहमति से इनकार कर दिया है। उन्होंने याचिकाकर्ता को लिखे पत्र में कहा है कि यह ट्वीट सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का हवाला देते हुए "तथ्यात्मक" प्रतीत होता है और "संस्था पर हमला नहीं है।"

ये भी पढ़ें: दिल्लीः सीएम केजरीवाल की मांग, ट्रायल के तौर पर मिले मेट्रो चलाने की इजाजत

क्या था मामला??

दरअसल अभिनेत्री के खिलाफ दायर याचिका के अनुसार स्वरा भास्कर ने कहा था कि अब हम ऐसी स्थिति में हैं जहां हमारी अदालतें सुनिश्चित नहीं हैं कि वे संविधान में विश्वास करती हैं या नहीं। हम एक देश में रह रहे हैं जहां हमारे देश के सर्वोच्च न्यायालय ने एक फैसले में कहा कि बाबरी मस्जिद का विध्वंस गैरकानूनी था और फिर उसी फैसले ने उन्हीं लोगों को पुरस्कृत किया, जिन्होंने मस्जिद को गिराया था।

ये भी पढ़ें: भीड़ में कैसे फैलता है कोरोना? ये पता लगाने के लिए यहां जुटाई गई हजारों की भीड़

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News