रामदेव के करीबी बालकृष्ण पर बड़ी खबर, MD पद से दे दिया इस्तीफा, ये है वजह

बाबा रामदेव के करीबी आचार्य बालकृष्ण पर बड़ी खबर सामने आई है। बालकृष्ण ने रुचि सोया के मैनेजिंग डायरेक्टर (MD) पद से अपना इस्तीफा दे दिया है।

Update: 2020-08-20 03:52 GMT
रामदेव के करीबी बालकृष्ण पर बड़ी खबर, MD पद से दे दिया इस्तीफा, ये है वजह

नई दिल्ली: बाबा रामदेव के करीबी आचार्य बालकृष्ण पर बड़ी खबर सामने आई है। बालकृष्ण ने रुचि सोया के मैनेजिंग डायरेक्टर (MD) पद से अपना इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफे की वजह उनकी 'अन्य जगहों पर व्यस्तता' को बताया गया है। अब वह 19 अगस्त से तत्काल प्रभाव से कंपनी के गैर कार्यकारी स्वतंत्र निदेशक हैं।

रुचि सोया खाद्य तेल, सोया उत्पाद आदि का निर्माण करती है। रुचि सोया की तरफ से स्टॉक एक्सचेंजों को बुधवार को जानकारी दी गई कि आचार्य बालकृष्ण ने अपनी अन्य व्यस्तताओं के कारण 18 अगस्त, 2020 से तत्काल प्रभाव से मैनेजिंग डायरेक्टर पद से इस्तीफा दे दिया है। निदेशक मंडल ने उनके इस्तीफे को स्वीकार करते हुए प्रबंध निदेशक पद के कार्यों से मुक्त कर दिया है।

बता दें कि पतंजलि ग्रुप की कंपनी रुचि सोया के जून तिमाही के मुनाफे में 13 प्रतिशत की कमी आई है। कंपनी ने बुधवार को जून तिमाही के नतीजों का एलान किया था।

यह भी पढ़ें...आज दिन भर बारिश: यहां लगातार दो दिन गिरेगा पानी, जारी हुआ अलर्ट

बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण

इस दौरान कंपनी का मुनाफा 13 प्रतिशत घटकर 12.25 करोड़ रुपये रहा। इससे एक साल पहले यह मुनाफा 14.01 करोड़ रुपये था। जून तिमाही में कंपनी की कुल आय में भी गिरावट दर्ज की गई। कंपनी की कुल आय 3057.15 करोड़ रुपये रह गई जो पिछले साल समान तिमाही में 3125.65 करोड़ रुपये थी।

यह भी पढ़ें...महिला डाॅक्टर की निर्मम हत्या: इस हालत में मिला शव, कांप जाएगी रूह

इनको मिला एमडी का पद

कंपनी ने पूर्णकालिक डायरेक्टर राम भरत को रुचि सोया का नया एमडी नियुक्त किया है। बता दें कि रुचि सोया की दिवालिया प्रक्रिया चल रही थी जिसे बीते साल पतंजलि आयुर्वेद ने 4,350 करोड़ रुपये में खरीदा था।

यह भी पढ़ें...RPF महिला दारोगा बनीं डॉक्टर! रेलवे स्टेशन पर कराई डिलवरी, हो रही तारीफ

पिछले साल मिला था नियंत्रण

पतंजलि के पास दिसंबर में एनसीएलटी से इस कंपनी का नियंत्रण आया है। इसके बाद कंपनी ने फिर से 27 जनवरी, 2020 को शेयर बाजार में लिस्ट कराया। इस कंपनी का मुख्यालय मध्य प्रदेश में है। यह कंपनी देश की प्रमुख खाद्य तेल और सोयाबीन उत्पाद बनाती है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News