बदरुद्दीन अजमल ने सुषमा स्वराज पर किया पलटवार, शुक्रिया कहने के बावजूद दिया ऐसा जवाब

Update: 2017-12-24 07:17 GMT

नई दिल्ली। भारत ने संयुक्त राष्ट्र में येरूशलेम मुद्दे पर अमेरिका और इजराइल के खिलाफ वोट किया था। इस पर ऑल इंडिया युनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट के नेता और सांसद बदरुद्दीन अजमल ने एक ट्वीट कर येरूशलेम मुद्दे को लेकर भारत के रुख पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का धन्यवाद किया।





सांसद अजमल के ट्वीट के बाद सुषमा स्वराज ने भी अपने चिर परिचित अंदाज में ट्वीट किया। सुषमा स्वराज के इस ट्वीट के बाद अजमल ने भी ट्वीट के जरिये पलटवार किया, उन्होंने कहा कि सत्ताधारी बीजेपी को समर्थन देने का सवाल ही नहीं उठता। मेरा वोट हमेशा भारत के लिए है। जिस दिन अल्पसंख्यकों और बहुसंख्यकों के बीच बीजेपी भेदभाव करना छोड़ देगी। उस दिन हमारा वोट भी आपके लिए होगा।



इन दोनों के ट्वीट को लेकर इस समय काफी चर्चा हो रही है। आपको बता दें, अभी कुछ दिनों पहले ही अमेरिका ने येरूशलेम को इजराइल की राजधानी के रूप में मान्यता दे दी थी। साथ ही, अपने दूतावास को भी तेल अवीव से स्थानांतरित कर येरूशलेम में स्थापित करने की बात की थी, जिसके बाद अमेरिका का चौतरफा विरोध शुरू हो गया था।

उसके बाद संयुक्त राष्ट्र महासभा में येरूशलेम को इजरायल की राजधानी का दर्जा देने के अमेरिका के फैसले को रद्द करने की मांग वाले प्रस्ताव के पक्ष में भारत सहित 128 देशों ने वोट किया जबकि नौ देशों ने प्रस्ताव के विरोध में वोट किया। वहीं, इस दौरान 35 देश ऐसे भी थे जो गैरहाजिर रहे।

इसी मुद्दे पर बीजेपी नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने भी एक ट्वीट किया था, जिसमे उन्होंने येरूशलेम मुद्दे को लेकर भारत के रूख को बड़ी गलती करार दिया था।

Tags:    

Similar News