Bengal: बांग्लादेशी सांसद की हत्या के मामले में CID का बड़ा खुलासा, दोस्त ने दी थी पांच करोड़ की सुपारी

MP Anwarul Azim Anar Murder: बांग्लादेशी सांसद अनवारुल अजीम अनार की हत्या मामले में सीआईडी ने बड़ा खुलासा किया है। जांच अधिकारियों ने बताया कि सांसद के दोस्त ने ही उनकी हत्या के लिए सुपारी दी थी।

Report :  Aniket Gupta
Update: 2024-05-23 08:17 GMT

MP Anwarul Azim Anar Murder: बांग्लादेश के सांसद अनवारुल अजीम अनार की हत्या में बड़ा खुलासा हुआ है। बंगाल सीआईडी ने जानकारी देते हुए बताया कि मामले की प्रारंभिक जांच में पता चला है कि सांसद अनार के दोस्त ने ही उनकी हत्या के लिए लगभग पांच करोड़ रुपये की सुपारी दी थी। बता दें, बीते दिन यानी 22 मई को उनकी कोलकता में हत्या हो गई थी। उनकी लाश कोलकता के एक अपार्टमेंट से कई टुकड़ों में बरामद की गई थी। बांग्लादेशी सांसद अनवारुल अजीम अनार इलाज के लिए 12 मई को भारत आए थे। भारत आने के बाद से ही उनसे संपर्क नहीं हो पा रहा था। मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 

सांसद के दोस्त ने ही कराई हत्या

सांसद अनवारुल अजीम अनार की हत्या मामले की जानकारी देते हुए सीआईडी के आईजी अखिलेश चतुर्वेदी ने बताया कि यह एक सुनियोजित हत्या थी। सांसद के एक पुराने दोस्त ने ही उन्हें मारने की सुपारी दी थी। जानकारी के अनुसार, करीब पांच करोड़ रुपए की सुपारी दी गई थी। बता दें, उनका दोस्त एक अमेरिकी नागरिक है, जिसका कोलकाता में एक फ्लैट है। मीडिया ने जब ये पूछा कि क्या पुलिस को फ्लैट में खून के धब्बे भी मिले हैं? इस सवाल पर सीआईडी के अधिकारी ने जवाब देते हुए कहा कि हमारी फोरेंसिक टीम घटनास्थल की जांच कर रही है। इस बारे में इस समय बोलना जल्दबाजी होगी।

18 मई को उनके परिचित ने दर्ज कराई शिकायत

गौरतलब है कि बांग्लादेशी सांसद बीते 12 मई को इलाज के लिए कोलकाता आए थे। उप उच्चायोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सांसद कोलकता के उत्तरी इलाके में बारानगर में अपने दोस्त के घर पर ठहरे थे। 13 मई को वह किसी से मिलने गए, लेकिन वापस नहीं लौटे। मामले का खुलासा 18 मई को हुआ, जब बांग्लादेशी सांसद के परिचित गोपाल विश्वास ने थाने में उनके लापता होने की जानकारी दी। सांसद अनवारुल अजीम अनार कोलकाता में बिस्वास के घर पर ही रुके थे। बिस्वास ने दावा किया कि सांसद 17 मई से उनके संपर्क में नहीं थे। इसलिए उन्होंने एक दिन बाद गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई।

Tags:    

Similar News