TMC विधायकों ने नियमों की उड़ाई धज्जियां, ऐसे लगवाई कोरोना वैक्सीन

बर्धमान में TMC विधायक नियमों को तोड़ते दिखे। भाटार विधानसभा सीट से टीएमसी विधायक ने नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए शनिवार को जिला अस्पातल में कोरोना की वैक्सीन लगवाई। इसके अलावा टीएमसी के एक और विधायक ने नियमों को तोड़ डाला।

Update: 2021-01-16 13:27 GMT
TMC विधायकों ने नियमों की उड़ाई धज्जियां, ऐसे लगवाई कोरोना वैक्सीन

नई दिल्ली: पूरा देश बीते काफी समय से कोरोना वायरस महामारी से जंग लड़ रहा है। इस बीच लंबे इंतजार के बाद भारत में कोविड-19 के खिलाफ टीकाकरण अभियान शुरू हो चुका है। वैक्सीनेशन के शुरुआती चरण में स्वास्थ्यकर्मी, कोरोना वॉरियर्स, 50 से ज्यादा उम्र वाले और किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित लोगों को शामिल किया गया है। देश के कोने-कोने में इस अभियान के तहत वैक्सीन लगाया जा रहा है। इस बीच पश्चिम बंगाल के पूर्व बर्धमान जिले में तृणमूल कांग्रेस (TMC) के विधायक नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए दिखे।

टीएमसी विधायकों ने उड़ाई नियमों की धज्जियां

बर्धमान में TMC विधायक नियमों को तोड़ते दिखे। भाटार विधानसभा सीट से टीएमसी विधायक ने नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए शनिवार को जिला अस्पातल में कोरोना की वैक्सीन लगवाई। इसके अलावा टीएमसी के एक और विधायक ने नियमों को तोड़ डाला। साथ ही कटवा विधानसभा सीट से रबी चटर्जी ने भी कोरोना के टीके की डोज ली। आपको बता दें कि टीकाकरण के पहले दिन तीन लाख से ज्यादा हेल्थ वर्कर्स को टीके की खुराक दी जानी है। टीकाकरण के पहले चरण के लिए सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में कुल 3006 वैक्सीनेशन सेंटर बनाए गए हैं।

यह भी पढ़ें: ईडी ने TMC के इस बड़े नेता पर कसा शिकंजा, कोर्ट में हुई पेशी, जानें फिर क्या हुआ

PM मोदी ने किया वैक्सीनेशन ड्राइव का शुभारंभ

गौरतलब है कि आज सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कोरोना वैक्सीनेशन ड्राइव का शुभारंभ किया। जिसके बाद सुबह साढे़ दस बजे के बाद से देश में कोरोना वैक्सीन लगनी शुरू हो गई। आपको बता दें कि केंद्र सरकार की ओर से लगातार लोगों में जागरूकता फैलाई जा रही है ताकि लोग तरह तरह की अफवाहों से सतर्क रहें। साथ ही वैक्सीनेशन से संबंधित सारे सवालों के जवाब देने के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया है।

यह भी पढ़ें: भारत बायोटेक का बड़ा ऐलान, अगर दिखा दुष्प्रभाव तो कंपनी देगी मुआवजा

हेल्पलाइन नंबर

वैक्सीनेशन से संबंधित कोई जानकारी लेने के लिए लोग 1075 नंबर पर फोन कर सकते हैं। यह नंबर सातों दिन चौबीसों घंटे काम करेगा। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय का कहना है कि वैक्सीन लगने के साथ साथ कोरोना अनुरूप व्यवहार भी संक्रमण से बचाने के लिए जरूरी है। यानी मास्किंग, दूरी, साफ़ सफाई पहले की तरह बनाये रखनी होगी।

यह भी पढ़ें: Covaxin ने सवाल उठाने पर अमेरिकी मीडिया को दिया ऐसा जवाब, हो गई बोलती बंद

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News