IPL चेयरमैन राजीव शुक्ला को लगा बड़ा झटका, इन राज्यों के क्रिकेट पर गहराया संकट

निर्वाचन अधिकारी एन गोपालस्वामी ने यूपी क्रिकेट एसोसिएशन के प्रतिनिधि राजीव शुक्ला को बीसीसीआई चुनाव से अलग कर दिया है। इसके अलावा गोपालस्वामी ने आधिकारिक प्रतिनिधियों की एक सूची जारी की है जिसमें केवल 30 पूर्व सदस्यों को जगह दी गई है।

Update: 2023-07-29 17:53 GMT

नई दिल्ली: निर्वाचन अधिकारी एन गोपालस्वामी ने यूपी क्रिकेट एसोसिएशन के प्रतिनिधि राजीव शुक्ला को बीसीसीआई चुनाव से अलग कर दिया है। इसके अलावा गोपालस्वामी ने आधिकारिक प्रतिनिधियों की एक सूची जारी की है जिसमें केवल 30 पूर्व सदस्यों को जगह दी गई है। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने प्रशासकों की समिति (सीओए) का गठन किया है।

यह भी पढ़ें...UPPCS Result 2017: अंतिम चयन परीक्षा का परिणाम जारी, यहां देखें पूरा रिजल्ट

यूपी के अलावा हरियाणा, तमिलनाडु, महाराष्ट्र, मणिपुर और तीन सरकारी संस्थान रेलवे, सेना, यूनिवर्सिटी को भी चुनाव से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। आयोग ने शुक्ला पर यह कार्रवाई उनके खिलाफ आई शिकायतों के आधार पर किया है।

इस बड़ी कार्रवाई के बाद तमिलनाडु ने एक बार फिर अदालत का दरवाजा खटखटाने की तैयारी की है। छुट्टियों के बाद सोमवार को यह मामला फिर कोर्ट में जा सकता है। हालांकि माना जा रहा है कि निर्वाचन अधिकारी के फैसले को कोर्ट में चुनौती नहीं दी जा सकती है।

यह भी पढ़ें...ब्लैकलिस्ट होने से बचने के लिए पाक का पैंतरा, लश्कर के 4 खूंखार आतंकी अरेस्ट

मध्य प्रदेश के संजीव गुप्ता और अलीगढ़ के प्रदीप सिंह ने राजीव शुक्ला के खिलाफ सीओए से शिकायत की थी। शिकायत में कहा गया था कि उनकी रिहायश यूपी के बाहर दिल्ली की है। साथ ही यह भी कहा गया था कि उनका कूलिंग ऑफ पीरियड अभी खत्म नहीं हुआ है। इसी आधार पर राजीव शुक्ला को बीसीसीआई चुनाव से बाहर करने का निर्णय हुआ है।

यह भी पढ़ें...पाकिस्तान ने करतारपुर कॉरिडोर पर बदला पुराना फैसला, अब होगी बड़ी फजीहत

इसके अलावा रेलवे, सेना और यूनिवर्सिटी (एआईयू) को बीसीसीआई चुनाव में वोटिंग अधिकार नहीं दिया है। इन तीनों सरकारी संस्थानों के बारे में कहा गया है कि इन्होंने अपने यहां प्लेयर्स एसोसिएशन का गठन नहीं किया है। अब ये आठ राज्य और संस्थान चुनाव में शामिल नहीं हो पाएंगे।

Tags:    

Similar News