सौरव गांगुली लड़ेंगे चुनाव! बंगाल की राजनीति में हलचल, इस कदम से अटकलें तेज

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली का नाम राजनीति से लगातार जुड़ रहा है। उन्होंने आज राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मुलाकात की, तो ये पक्का होने लगा कि गांगुली जल्द भाजपा में शामिल हो सकते हैं।

Update: 2020-12-27 14:33 GMT

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में 2021 में विधानसभा चुनाव हैं। ऐसे में पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान और बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली के राजनीति में शामिल होने की अटकलें तेज होती जा रही हैं। सौरव गांगुली इन अफवाहों के बीच रविवार को पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मिलने पहुंचे। जिसके बाद माना जा रहा है कि वह जल्द ही राजनीति में आ सकते हैं और आगामी विधानसभा चुनाव में भी खड़े हो सकते हैं।

सौरव गांगुली की राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मुलाकात

दरअसल, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली का नाम राजनीति से लगातार जुड़ रहा है। उन्होंने आज राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मुलाकात की, तो ये पक्का होने लगा कि गांगुली जल्द भाजपा में शामिल हो सकते हैं। उन्होंने आज ही बंगाल में निष्पक्ष चुनाव कराये जाने को लेकर बयान दिया था।

ये भी पढ़ेंः शाह का दौरे से टूटा विपक्ष: TMC के बाद कांग्रेस में बगावत, ये नेता होंगे BJP में शामिल

गांगुली के राजनीति में आने की अटकलें तेज

राज्यपाल से उनकी मुलाक़ात को भले ही एक व्यक्तिगत मुलाकात बताया जा रहा है, लेकिन जिन तरह से गांगुली का नाम भाजपा के साथ जुड़ रहा है, उससे तो यही लगता है कि खेल के मैदान में चौके-छक्के लगाने के बाद अब गागुंली राजनीति की पारी में उतरने की तैयारी में हैं।

बन सकते है बंगाल विधानसभा चुनाव में सीएम पद का चेहरा

बता दें कि सौरव गांगुली जब बीसीसीआई के अध्यक्ष बने, तभी से ये कयास लगाए जाने लगे कि वह भाजपा में शामिल होंगे लेकिन गागुंली का इस बारे में कोई बयान नहीं आया। वहीं हाल ही में जब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कोलकाता के दौरे पर आये थे, तब उन्होंने अपने भाषण के दौरान कहा था कि बंगाल का भूमि पुत्र ही बंगाल का अगला मुख्यमंत्री होगा। शाह के इस एलान से भी कयास लगे कि गांगुली को भाजपा मुख्यमंत्री के चेहरे के तौर पर मैदान में उतार सकती है।

भाजपा में हो सकते हैं गांगुली शामिल

वैसे गांगुली ममता सरकार के भी चाहते रहे हैं। उन्हें कई बार ममता बनर्जी के साथ मंच साझा करते देखा गया। वहीं तृणमूल कांग्रेस की वैशाली डालमिया सौरव गांगुली के काफी करीबी माने जाते है। हाल ही में वैशाली डालमिया ने भी राज्यपाल से मुलाकात की थी।

ये भी पढ़ेंः ICC ने किया दशक की बेस्ट टीमों का चयन, धोनी और कोहली का दिखा जलवा

सूत्रों के मुताबिक़, सौरव गांगुली अमित शाह के नए साल में बंगाल में होने वाले दौरे के दौरान भाजपा में शामिल हो सकते हैं। बता दें कि गृह मंत्री अमित शाह 12 जनवरी को स्वामी विवेकानंद की जयंती पर पश्चिम बंगाल आने वाले हैं। ऐसे में ये वक्त गांगुली के भाजपा में शामिल होने के लिए एकदम सही रहेगा।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News