खुलेआम गौमांस मंडी! गांवों में थी होम डिलिवरी, IG के एक्शन में पूरा थाना लाइन हाजिर, 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड

Rajasthan News: मामला संज्ञान में आने के बाद आईजी, खैरथल एसपी, भिवाड़ी एसपी सहित आला अधिकारी मौके पर पहुंचकर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान कई गौतस्कर मौके से फरार हो गई, कई को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2024-02-19 07:34 GMT

सांकेतिक तस्वीर (सोशल मीडिया)

Rajasthan News: राजस्थान के अलवर में गौमांश की मंडी का खुलासा होने से हड़कंप मच गया है। मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए आईजी उमेश चंद्र दत्ता ने किशनगढ़बास पुलिस थाने को लाइन हाजिर कर दिया है। साथ इस मामले में 4 पुलिसकर्मियों की संलिप्तता पाए जाने पर उन्हें सस्पेंड कर दिया है। आईजी द्वारा की गई इस बड़ी कार्रवाई से पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया है। आईजी स्वयं पूरे मामले पर नजर रख रहे हैं। जिन पुलिस कर्मियों को निलंबित किया गया है, उनमें एएसआई ज्ञानचंद, बीट कांस्टेबल स्वयं प्रकाश, रविकांत और हेड कांस्टेबल रघुवीर शामिल हैं।

महीने में काटी जाती थीं 600 गायें

जानकारी के मुताबिक अलवर के किशनगढ़ बास थाना क्षेत्र में यह गौमांश मंडी चल रही थी, बीहड़ के बीच बसे बरसंगपुर की रूंध गिदवाड़ी में कई महीनों से गोकशी चल रही थी। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यहां प्रत्येक महीने में करीब 600 गायें काटी जाती थीं। प्रत्येक दिन यहां बड़ी संख्या में लोग गौमांश खरीदने के लिए पहुंचते थे। यही नहीं इस मंडी से कई गांवों में गौमांश की होम डिलीवरी भी की जाती थी।

जांच में जुटी पुलिस

मामला संज्ञान में आने के बाद आईजी, खैरथल एसपी, भिवाड़ी एसपी सहित आला अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान कई गौतस्कर मौके से फरार हो गई, कई को पुलिस ने हिरासत में लिया है। जिनसे पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने मौके से 12 बाइक और एक पिकप भी बरामद की है। इसके अलावा मौके से गौवंश के अवशेष भी बरामद हुए हैं, जिन्हे परीक्षण के लिए भेजा गया है।

आईजी ने बताया कि कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है, साथ ही प्रतिबंधित मांस कहां से लाया जा रहा और कहां सप्लाई हो रहा है, इस बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है। उन्होने कहा जिस जगह खुलेआम प्रतिबंधित मांस बेचा जा रहा था, वहां बीहड़ जैसा नजारा है। 

 

Tags:    

Similar News