लूडो से सावधान: जब हारा पति तो कर दिया ऐसा हाल, पत्नी पहुंची अस्पताल

लूडो खेलने का चलन आज का नया नहीं है, बल्कि बहुत पुराना है। ये बात और है कि अब डिजिटल होते हुए अब इस गेम को आनलाइन खेला जा रहा है।

Update: 2020-04-27 11:07 GMT

नई दिल्ली: एक तरफ देश कोरोना संकट की महामारी से जूझ रहा है। देश में लॉकडाउन लागू होने के कारण घरों में कैद लोगों ने कई तरह के समय काटने का जुगाड़ ढूंढा है। इसी तरह का एक चर्चित गेम है लूडो, लूडो खेलने का चलन आज का नया नहीं है, बल्कि बहुत पुराना है। ये बात और है कि अब डिजिटल होते हुए अब इस गेम को आनलाइन खेला जा रहा है। लेकिन लगातार इसे खेलने को लेकर लोगों के बीच झगड़े होने की खबरेंआ रही है। लूडो में लगातार अपनी पत्नी से हारने पर पति ने उसकी बुरी तरह पिटाई कर दी।

महिला ने अपने पति के साथ लूडो खेलने के लिए कहा

ऐसी ही एक खबर गुजरात के वडोदरा से आई है। पिटाई से 24 वर्षीय महिला को रीढ़ की हड्डी में गंभीर चोट आई है । महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 181 अभयम हेल्पलाइन के काउंसलरों के अनुसार, महिला परिवार की आय में योगदान के लिए वेमाली स्थित अपने घर में बच्चों को ट्यूशन पढ़ती है। महिला ने अपने पति को सोसायटी के अन्य लोगों के साथ समय बिताने के बजाए उसके साथ मोबाइल पर लूडो खेलने के लिए कहा। वह चाहती थी कि लॉकडाउन के दौरान उसका पति घर पर रहें और परिवार के साथ वक्त बिताएं।

महिला ने अपने पति को तीन से चार बार लगातार हराया

लूडो के खेल में महिला ने अपने पति को तीन से चार बार लगातार हरा दिया। जिसके कारण पति गुस्सा आ गया, गुस्साए पति ने उसके साथ कहासुनी शुरू कर दी, जो देखते ही देखते बहुत बढ़ गई। इसके बाद उसने उसे बेरहमी से पीटना शुरू कर दिया, पिटाई के कारण महिला को रीढ़ की हड्डी में गंभीर चोट लग गई। काउंसलर ने बताया कि लगातार हारने की वजह से पति को दुख पहुंचा कि उसकी पत्नी ने उसे खेल में मात दे दी है और वह उससे अधिक बुद्धिमान है। साथ ही वह परिवार की आय में भी योगदान दे रही है।

ये भी देखें: दिल्ली हिंसा: जामिया एल्युमिनाई एसोसिएशन के प्रेसिडेंट गिरफ्तार

ईलाज के बाद महिला अपने माता-पिता के घर चली गई

उन्होंने बताया कि महिला का पति एक इलेक्ट्रोनिक्स की कंपनी में काम करता है और केवल इतना ही कमा पाता है जिससे दोनों का गुजारा चल सकें। उन्हें अपने होम लोन की किश्तें भी चुकानी होती थी, जिसके चलते महिला ने बच्चों को ट्यूशन पढ़ाना शुरू कर दिया और ब्यूटीशियन का कोर्स भी किया। काउंसलर ने बताया कि इलाज के बाद महिला अपने पति के घर जाने के बजाय अपने माता-पिता के घर चली गई। उन्होंने बताया कि इससे पहले वह कुछ दस्तावेज इकट्ठा करने के लिए अपने घर जाना चाहती थी।

बाद में पति ने पत्नी से माफी मांग ली

परियोजना समन्वयक चंद्रकांत मकवाना ने कहा कि हमारे काउंसलरों ने महिला को पुलिस में मामला दर्ज करवाने या मामले को रफा-दफा करने का विकल्प दिया। इस मामले में पति ने महिला से माफी मांग ली है और उसने भी मामला दर्ज नहीं करवाने का फैसला किया है। इसलिए हमने उन्हें एक साथ रहने का परामर्श दिया है।

ये भी देखें: जमातियों पर चुप्पी: कोरोना संकट के बावजूद लगे हैं वोट बैंक को सहेजने

महिला के पति को चेतावनी देते हुए समझाया गया कि शारीरिक प्रताड़ना एक अपराध है और अगर वह ऐसा करता है तो गिरफ्तार भी हो सकता है। उन्होंने कहा कि वह इस बात को समझ गया और उसने अपनी पत्नी से माफी मांग ली। पत्नी भी मायके से पति के घर लौटने के लिए राजी हो गई है।

Tags:    

Similar News