Bharat Jodo Yatra : कर्नाटक पहुंची भारत जोड़ो यात्रा, ईडी हुई एक्टिव डीके शिवकुमार को पूछताछ के लिए बुलाया

Bharat Jodo Yatra: पिछले माह यानी 15 सितंबर को भी ईडी शिवकुमार से मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में 5 घंटे पूछताछ कर चुकी है।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update: 2022-10-02 10:29 GMT

डीके शिवकुमार (photo; social media ) 

Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा' कर्नाटक में 30 सितंबर को दाखिल हो चुकी है। उनकी यात्रा के पड़ाव में आया यह पहला बीजेपी शासित राज्य है, जहां अगले छह माह में विधानसभा चुनाव होने हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, 6 अक्टूबर को कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी भी 'भारत जोड़ो यात्रा' में शामिल हो सकती है। इस बीच प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) भी राज्य में एक्टिव हो गई है। जांच एजेंसी ने कर्नाटक प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार को पूछताछ के लिए तलब किया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, जांच एजेंसी ने सात अक्टूबर को मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में पूछताछ के लिए उन्हें बुलाया है। ऐसे समय में जब कर्नाटक में राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा' चल रही है, तब ईडी के इस एक्शन पर बवाल मचना तय है। वैसे आपको बता दें कि पिछले माह यानी 15 सितंबर को भी ईडी शिवकुमार से मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में 5 घंटे पूछताछ कर चुकी है।

शिवकुमार पर आरोप है कि उन्होंने राहुल गांधी की कंपनी यंग इंडिया लिमिटेड के लिए कुछ पेमेंट किए थे। इस मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी से ईडी पहले ही कई राउंड की पूछताछ कर चुकी है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, 15 सितंबर को पूछताछ के दौरान जांच एजेंसी ने पेमेंट के संबंध में शिवकुमार से कुछ दस्तावेज मांगे थे, जिन्हें देने में कांग्रेस नेता ने असमर्थता जताई थी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने जांच को लेकर उत्पीड़न का आरोप लगाया था। बता दें कि डीके शिवकुमार को ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में साल 2019 में गिरफ्तार भी कर चुकी है।

भारत जोड़ो यात्रा को लेकर कर्नाटक की सियासक गरमाई

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 30 सितंबर को केरल से कर्नाटक के चामराजनगर जिले में दाखिल हुई। इस दौरान राहुल के स्वागत के लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं की तरफ से हाईवे किनारे बड़े – बड़े पोस्टर लगाए गए थे। राहुल के आने से पहले ही पोस्टरों को फाड़ दिया गया। कांग्रेस इसका आरोप बीजेपी पर मढ़ रही है। कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने चेतावनी देते हुए कहा था कि वह एक भी बीजेपी का पोस्टर लगने नहीं देंगे।

कर्नाटक सीएम का कांग्रेस पर हमला

गांधी जयंती के मौके पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी, सोनिया गांधी और डीके शिवकुमार सहित पूरी कांग्रेस पार्टी आज जमानत पर है। उन्होंने आरोप लगाया कि कर्नाटक कांग्रेस के लिए एटीएम था, जो अब उसके हाथ से निकल गया है।

Tags:    

Similar News