भास्कर खुल्बे और अमरजीत सिन्हा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सलाहकार नियुक्त

भास्कर खुल्बे और अमरजीत सिन्हा को पीएम मोदी का सलाहकार नियुक्त करने को कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुख्य सलाहकार के रूप पीके सिन्हा का कार्यकाल जारी रहेगा।

Update: 2020-02-21 15:07 GMT
पीएम नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली: भास्कर खुल्बे और अमरजीत सिन्हा को पीएम मोदी का सलाहकार नियुक्त करने को कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुख्य सलाहकार के रूप पीके सिन्हा का कार्यकाल जारी रहेगा।

शुक्रवार को अपॉइंटमेंट ऑफ द कैबिनेट (एसीसी) ने इनकी नियुक्ति को हरी झंडी दे दी। अमरजीत सिन्हा बिहार 1983 बैच के अधिकारी हैं, वहीं भास्कर खुल्बे पश्चिम बंगाल 1983 बैच के आईएएस अफसर हैं। दोनों ही रिटायर्ड हो चुके हैं। इन दोनों अधिकारियों का कार्यकाल 2 साल का होगा।

ये भी पढ़ें...प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए दोड़े युवक को पुलिस ने पकड़ा

डोनाल्ड ट्रम्प ने पीएम मोदी को लेकर कही ये बड़ी बात

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने फेसबुक फॉलोइंग का हवाला देते हुए गुरुवार को कहा कि 1.5 अरब भारतीय लोगों का प्रतिनिधित्व करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जनसंख्या की वजह से फेसबुक पर बढ़त हासिल है। हालांकि, आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार भारत की आबादी 1.3 अरब है। ट्रंप अगले सप्ताह भारत की यात्रा पर आ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि फेसबुक पर फॉलोवर्स के मामले में मोदी दूसरे स्थान पर हैं और वह खुद पहले स्थान पर हैं, इसकी जानकारी फेसबुक के कार्यकारी अध्यक्ष मार्क जुकरबर्ग ने उन्हें सीधे तौर पर दी है।

ट्रंप ने लास वेगास में होप फॉर प्रिजनर्स ग्रेजुएशन सेरमनी संबोधन में कहा, 'मैं अगले सप्ताह भारत जा रहा हूं और हम लोग बात कर रहे हैं, आप जानते हैं, उनके पास 1.5 अरब लोग हैं। प्रधानमंत्री मोदी फेसबुक पर दूसरे स्थान पर हैं। आप सोचिए। क्या आपको पता है कि पहले नंबर पर कौन है? ट्रंप। क्या आप विश्वास करेंगे? नंबर वन। मुझे पता चला।'

फेसबुक पर पीएम मोदी के चार करोड़ 40 लाख फॉलोवर्स

फेसबुक पेज पर आंकड़ा मिला है कि नरेंद्र मोदी को फेसबुक पर चार करोड़ 40 लाख लोग फॉलो करते हैं, वहीं ट्रंप को दो करोड़ 70 लाख लोग फॉलो करते हैं जबकि अमेरिका की कुल जनसंख्या 32 करोड़ 50 लाख है। अपने संबोधन में ट्रंप ने कहा कि उन्हें हाल ही में जुकरबर्ग ने फेसबुक पर नंबर वन (पहले स्थान) पर रहने की बधाई दी थी।

राष्ट्रपति ने कहा, 'फेसबुक प्रमुख मार्क जुकरबर्ग तीन सप्ताह पहले आए और उन्होंने बधाई दी। मैंने कहा, 'किसलिए?। उन्होंने कहा कि फेसबुक पर नंबर वन होने के लिए। मैंने कहा, 'यह तो अच्छा है। ट्विटर पर भी नंबर वन।' उन्होंने कहा, 'मैंने नरेंद्र मोदी को बधाई दी। मैंने उनसे कहा कि आपके पास 1.5 अरब लोग हैं। मेरे पास 35 करोड़ है। आपको बढ़त है।'

ये भी पढ़ें...डोनाल्ड ट्रंप को रामलीला और नौटंकी भी दिखाएगी योगी सरकार

Tags:    

Similar News