बिहार चुनाव: सपा ने किया राजद को समर्थन, कार्यकर्ता बोले- अखिलेश करें प्रचार

बिहार विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के प्रत्‍याशी नहीं उतारने के फैसले को लालू यादव और मुलायम सिंह यादव परिवार की रिश्‍तेदारी की देन माना जा रहा है।

Update: 2020-09-22 06:35 GMT
बिहार विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी ने राष्‍ट्रीय जनता दल के प्रत्‍याशियों को समर्थन का ऐलान किया है। इससे उत्‍साहित राजद और सपा के कार्यकर्ता अब अखिलेश यादव से बिहार चुनाव में प्रचार करने के लिए भी कह रहे हैं।

लखनऊ: बिहार विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी ने राष्‍ट्रीय जनता दल के प्रत्‍याशियों को समर्थन का ऐलान किया है। इससे उत्‍साहित राजद और सपा के कार्यकर्ता अब अखिलेश यादव से बिहार चुनाव में प्रचार करने के लिए भी कह रहे हैं।

सपा ने दिया RJD को समर्थन

समाजवादी पार्टी ने बिहार की राजनीतिक जमीन पर परिवार के रिश्‍तों को तवज्‍जो दी है। बिहार चुनाव में समाजवादी पार्टी ने किसी भी गठबंधन को समर्थन नहीं करने का एलान किया है। सपा का मानना है कि किसी भी गठबंधन के साथ जाने से मतदाताओं में भ्रम की स्थिति उत्‍पन्‍न होगी। बिहार में क्‍योंकि चुनावी माहौल राजद के पक्ष में है और तेजस्‍वी के नेतृत्‍व में बिहार के मतदाता लामबंद हो रहे हैं ऐसे में सीधा संदेश देकर मतदाताओं को निर्णायक फैसला करने में सहायता करनी चाहिए।

ये भी पढ़ें- चीन बनना चाहता है ये देश, राष्ट्रपति ने उठाया बड़ा कदम, बदलेगा पूरा भविष्य

सपा ने दिया RJD को समर्थन (फाइल फोटो)

यही वजह है कि समाजवादी पार्टी ने बिहार विधानसभा चुनाव में राष्‍ट्रीय जनता दल के प्रत्‍याशियों को समर्थन देने का फैसला किया है। बताया जाता है कि इस बारे में समाजवादी पार्टी नेतृत्‍व ने संसदीय दल के सदस्‍यों से भी विचार विमर्श किया है। इसके बाद ही पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने बिहार चुनाव में समाजवादी पार्टी के प्रत्‍याशियों को चुनाव मैदान में न उतारने का फैसला किया।

समाजवादी पार्टी ने निभाई रिश्‍तेदारी

सपा ने दिया RJD को समर्थन (फाइल फोटो)

समाजवादी पार्टी के इस फैसले का सपा और राजद के कार्यकर्ताओं ने बडे़ उत्‍साह के साथ स्‍वागत किया है। राजद कार्यकर्ता इस फैसले से इतने उत्‍साहित हैं कि उन्‍होंने बिहार में राजद गठबंधन की जीत तय मान ली है। कार्यकर्ताओं ने इस फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया में जहां समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष को बधाई दी। वहीं उनसे यह भी मांग की है कि वह बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान गठबंधन प्रत्‍याशियों के समर्थन में चुनावी सभा भी करें।

ये भी पढ़ें- सिद्धू का सियासी वनवास होगा खत्म, ऐसे कर रहे राजनीति में वापसी की तैयारी

बिहार विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के प्रत्‍याशी नहीं उतारने के फैसले को लालू यादव और मुलायम सिंह यादव परिवार की रिश्‍तेदारी की देन माना जा रहा है। लालू यादव की बेटी की शादी मुलायम सिंह यादव के प्रपौत्र व अखिलेश यादव के भतीजे तेज प्रताप सिंह तेजू के साथ हुई है। लोकसभा चुनाव के दौरान अखिलेश यादव और तेजस्‍वी यादव की लखनऊ में मुलाकात भी हुई थी। बताया जाता है कि इस मुलाकात के बाद से दोनों नेताओं के आपसी रिश्‍ते मजबूत हुए हैं। यही वजह है कि अखिलेश यादव ने राजनीतिक रिश्‍तों के साथ ही पारिवारिक रिश्‍तों को बनाए रखने पर जोर दिया है।

अखिलेश तिवारी

Tags:    

Similar News