Bihar Vidhan Sabha: सदन में बीजेपी का फिर हंगामा, MLA संजय सिंह को विधानसभा के बाहर फेंका गया

Bihar Vidhan Sabha: बिहार विधानसभा मानसून सत्र के आखिरी दिन शुक्रवार को भी सदन के अंदर भारी हंगामा देखने को मिला। सदन की कार्यवाही शुरू होते ही भारतीय जनता पार्टी के विधायकों ने हंगामा करना शुरू कर दिया।

Update: 2023-07-14 07:47 GMT
MLA संजय सिंह को विधानसभा के बाहर फेंका गया (सोशल मीडिया)

Bihar Vidhan Sabha: बिहार विधानसभा मानसून सत्र के आखिरी दिन शुक्रवार (14 जुलाई) को भी सदन के अंदर भारी हंगामा देखने को मिला। सदन की कार्यवाही शुरू होते ही भारतीय जनता पार्टी के विधायकों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। स्पीकर ने हंगामा कर रहे बीजेपी विधायकों पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया। आदेश मिलते ही मार्शलों ने हंगामा कर रहे बीजेपी विधायक संजय सिंह को सदन के बाहर फेंक दिया। इसके बावजूद जब सदन के अंदर हंगामा नहीं थमा तो सदन की कार्यवाही दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

सदन से बाहर किए गए बीजेपी विधायक संजय सिंह ने कहा कि सरकार लाठी और गोली के बल पर सब कुछ चलाना चाह रही है। उन्होने कहा कि मैं कल की घटना का विरोध कर रहा था। मैं पीठ दिखाकर ये बता रहा था कि देखिए कैसे आपकी सरकार ने हम लोगों पर बर्बरतापूर्ण तरीके से लाठी चलाया। मुझे बस ये दिखाना था कि तुरंत अध्यक्ष ने मार्शल को बाहर करने का निर्देश दिया और मुझे जबरन उठाकर बाहर फेंक दिया गया।

बीजेपी आज मना रही काला दिवस

बता दें बिहार विधानसभा में हंगामे के आसार पहले से लग रहे थे क्यों कि कल ही यानी कि गुरूवार (13 जुलाई) बीजेपी की ओर से निकाले गए विधानसभा मार्च पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया था, जिसमें बीजेपी नेता विजय सिंह की मौत हो गई थी, बीजेपी कार्यकर्ता और नेता आज पूरे बिहार में काला दिवस के रूप में मना रहे हैं। सदन की शुरूआत विजय सिंह की मौत के मुद्दे से शुरू हुई, इसी मुददे की गूंज सदन के अंदर गूंज दिखाई दी।

बीजेनी नेता की मौत पर हंगामा

बीजेपी ने गुरुवार को सदन से वॉक आउट करने के बाद बिहार सरकार के खिलाफ पटना के गांधी मैदान से 'विधान सभा मार्च' निकाला। मार्च के दौरान पुलिस ने भाजपा कार्यकर्ताओं और नेताओं पर लाठीचार्ज कर दिया। पुलिस लाठी चार्ज में बीजेपी महामंत्री विजय कुमार सिंह घायल हो गए थे, उन्हे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हे मृत घोषित कर दिया।

10 जुलाई को शुरू हुआ था मानसू सत्र

बता दें कि बिहार में विधानसभा मानसून सत्र की शुरूआत 10 जुलाई से से हुई थी। सत्र की शुरूआत से ही बीजेपी लगातार शिक्षक भर्ती, तेजस्वी यादव के इस्तीफे समेत कई मुद्दों को लेकर हमलावर हैं। सत्र की शुरूआत से आज तक किसी भी दिन सदन की कार्यवाही सही से नहीं चल पाई है।

Tags:    

Similar News