चिराग मोदी के हनुमान: सीना चीर दिखाने को तैयार, पर BJP ने लगा दिया बड़ा आरोप

चिराग पासवान का कहना है कि उनके दिल में पीएम मोदी की तस्वीर बसती है और जरूरत पड़ने पर वह अपना सीना चीरकर इसे दिखा भी सकते हैं।

Update: 2020-10-16 14:57 GMT

अंशुमान तिवारी

नई दिल्ली। बिहार चुनाव असली रंग में दिखाई देने लगा है। लोजपा और भाजपा के बीच सियासी तीर चलने शुरू हो गए हैं। जहां एक और भाजपा ने लोजपा को वोटकटवा बताते हुए मतदाताओं से सतर्क रहने की अपील की है तो दूसरी ओर चिराग पासवान ने खुद को पीएम मोदी का हनुमान बताया है।

चिराग का कहना है कि उनके दिल में पीएम मोदी की तस्वीर बसती है और जरूरत पड़ने पर वह अपना सीना चीरकर इसे दिखा भी सकते हैं। पासवान ने बीजेपी के वोटकटवा करने पर निराशा भी जताई है। उनका कहना है कि बीजेपी के इस बयान से उन्हें हार्दिक तकलीफ हुई है।

मतदाताओं को गुमराह कर रहे चिराग

चिराग पर हमले की शुरुआत भाजपा की ओर से हुई। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और बिहार के उपमुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी दोनों ने लोजपा को वोटकटवा पार्टी करार दिया। जावड़ेकर ने कहा कि चिराग ने बिहार में अपना अलग रास्ता चुन लिया है और वे भाजपा के बड़े नेताओं का नाम लेकर मतदाताओं को भ्रमित करने की कोशिश में जुटे हुए हैं।

भाजपा यह स्पष्ट कर देना चाहती है कि हमारी कोई भी बी और सी टीम नहीं है। बिहार की हवा को देखते हुए एनडीए को तीन चौथाई बहुमत मिलना तय है। बिहार चुनाव के नतीजों से साफ हो जाएगा कि लोजपा सिर्फ एक वोटकटवा पार्टी बनकर चुनाव मैदान में उतरी है।

लोजपा और भाजपा में कोई दिल नहीं

जावड़ेकर से पहले भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी ने भी लोजपा को वोटकटवा पार्टी बताते हुए कहा कि लोजपा और भाजपा के बीच किसी भी प्रकार की डील नहीं हुई है। लोगों के बीच प्रचारित की जा रही इस तरह की बातों में कोई दम नहीं है और लोग ऐसी बातों का प्रचार करके अपना स्वार्थ साध रहे हैं।

ये भी पढ़ें- मां भारती के इस ‘लाल’ की हत्या पर आज रो रहा पूरा देश, 20 बार हुआ था हमला

नतीजों में लोजपा को पता चल जाएगी औकात

उन्होंने कहा कि चुनाव नतीजों से लोजपा को अपनी स्थिति का पता चल जाएगा। लोजपा किसी भी गठबंधन का हिस्सा नहीं है और ऐसे में वह अकेले अपने दम पर दो-तीन सीटों से ज्यादा जीतने की स्थिति में नहीं दिख रही है। बिहार के उपमुख्यमंत्री ने कहा कि मेरी तो मतदाताओं से यही अपील होगी कि वे लोजपा को मत देकर अपना कीमती वोट बर्बाद न करें।

 

चिराग ने खुद को मोदी का हनुमान बताया

दूसरी और लोजपा प्रमुख चिराग पासवान ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री ही लगातार मोदी की तस्वीरों को लेकर परेशान थे कि कहीं हम लोग पीएम की तस्वीर का इस्तेमाल न करें। हमारी पार्टी की ओर से पीएम मोदी की तस्वीरों का कहीं भी इस्तेमाल नहीं किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें- कर्मचारियों के लिए खुशखबरी: योगी सरकार का बड़ा फैसला, मिलेगा अग्रिम भुगतान

सच्चाई तो यह है कि हमें पीएम मोदी के तस्वीर के इस्तेमाल की कोई जरूरत ही नहीं है क्योंकि मैं तो उनका हनुमान हूं। मेरे तो दिल में उनकी तस्वीर बसती है। किसी दिन जरूरत पड़ी तो सीना चीरकर भी दिखा दूंगा कि मेरे दिल में पीएम मोदी ही बसते हैं।

भाजपा के वोटकटवा कहने पर निराशा जताई

चिराग ने कहा कि भाजपा नेताओं के वोटकटवा कहने से मुझे निराशा हुई है। मुझे भाजपा नेताओं से इस तरह की भाषा के इस्तेमाल की उम्मीद नहीं थी। सच्चाई तो यह है कि बिहार के मुख्यमंत्री के दबाव में भाजपा नेताओं की ओर से इस तरह का बयान दिया जा रहा है।

मुझे उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी के बयान से काफी निराशा हुई है, लेकिन मैं साफ कर देना चाहता हूं कि मैं पीएम मोदी का अंध समर्थक हूं और उन्हें अपने नेता के रूप में सम्मान देता हूं।

मोदी की तारीफ तो नीतीश पर लगातार हमला

चिराग शुरुआत से ही पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की तारीफ करने में जुटे हुए हैं मगर वे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला करने का कोई मौका नहीं चूक रहे हैं।

ये भी पढ़ें- सोना बेहद सस्ता: खरीदारी का आखिरी मौका, आज निवेश पर मिलेगा बड़ा फायदा

उनके इसी रवैये के कारण यह बात सियासी क्षेत्रों में फैली हुई है कि भाजपा और लोजपा के बीच भीतरी सांठगांठ है। यही कारण है कि भाजपा की ओर से लगातार इस बाबत सफाई पेश की जा रही है और कहा जा रहा है कि जदयू और भाजपा का गठबंधन अटूट है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News