चारा घोटाला: बिहार के पूर्व CM जगन्नाथ मिश्रा कोर्ट में हुए पेश, कल लालू का नंबर

चारा घोटाले के दो मामलों से जुड़े होने के कारण बिहार के पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा गुरुवार (08 जून) सुबह यहां सीबीआई की एक विशेष अदालत में पेश हुए।

Update: 2017-06-08 10:36 GMT
चारा घोटाला: बिहार के पूर्व CM जगन्नाथ मिश्रा कोर्ट में हुए पेश, कल लालू का नंबर

रांची: चारा घोटाले के दो मामलों से जुड़े होने के कारण बिहार के पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा गुरुवार (08 जून) सुबह यहां सीबीआई की एक विशेष अदालत में पेश हुए। एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। राज्य के पूर्व सीएम और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) प्रमुख लालू प्रसाद भी एक चारा घोटाला मामले में शुक्रवार (09 जून) को कोर्ट में पेश होंगे।

यह भी पढ़ें ... बेनामी संपत्ति मामला: आयकर विभाग के समक्ष पेश नहीं हुईं मीसा, लगा 10 हजार रुपए का जुर्माना

मिश्रा दो चारा घोटाला मामलों में झारखंड के दुमका और डोरांडा निधि से धोखाधड़ी से रुपए निकालने के संबंध में पेश हुए। केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआई) की कोर्ट द्वारा जारी किए गए समन के बाद लालू, शुक्रवार को कोर्ट में पेश होने के लिए गुरुवार को रांची पहुंचेंगे।

लालू को देवगढ़ निधि से धोखाधड़ी से 95 लाख रुपए निकालने संबंधी एक मामले में समन जारी किया गया था। यह समन मई में सुप्रीम कोर्ट द्वारा झारखंड हाई कोर्ट के निर्णय को अलग करते हुए जारी किया गया था और उसमें कहा गया था कि लालू और विभिन्न मामलों में दोषी ठहराए गए अन्य को अलग-अलग मुकदमों का सामना करना होगा।

यह भी पढ़ें ... बिहार: चारा घोटाला मामले में लालू-जगन्नाथ मिश्रा सहित 27 आरोपित CBI कोर्ट में पेश

चारा घोटाले के पांच मामलों में एक में लालू को दोषी ठहराया गया है और पांच साल जेल की सजा सुनाई गई, जिसमें वह शामिल थे। अभी वह जमानत पर बाहर हैं। 900 करोड़ रुपए का यह चारा घोटाला 1990 के दशक में उस समय सामने आया था, जब लालू बिहार के सीएम थे। ज्यादातर मामले तत्कालीन अविभाज्य बिहार के झारखंड क्षेत्र में हुए थे।

--आईएएनएस

Tags:    

Similar News