Child marriage in Bihar: जब कर्ज नहीं चुका पाई मां तो दबंग ने उठाकर 11 साल की बेटी से की ये हरकत

Bihar Crime: बिहार में एक दंबग ने 11 साल की लड़की से जबरन शादी कर ली। इसके पीछे वजह थी कि...

Update: 2023-04-30 14:51 GMT
Image: Newstrack

Child marriage in Bihar: हम लोग 21वीं सदी में जी रहे, लेकिन समाज के बीच कुछ ऐसे काम हो रहे हैं, जिन्हे सुनकर किसी का भी खून खौल जाए। पहले के समय कहानियों में कर्ज न चुका पाने पर नाबालिग लड़कियों से जबरन की बातें सुनी जाती थीं। लेकिन आज जब देश में अमृत काल चल रहा हैं, तब कहानियों में लिखी बातें सच साबित हो रही हैं। ताजा मामला बिहार के सिवान जनपद से आया है। सिवान जनपद के मैरवा थाना क्षेत्र में कर्ज न चुका पाने पर 11 साल की नाबालिग लड़की को अपने घर में रखने और शादी करने का मामले सामने आया है।

पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एक महिला ने महेंद्र पांडेय नाम के 40 वर्षीय युवक से दो लाख रूपये उधार लिए थे। जब महिला उन पैसों को नहीं लौटा पाई तो युवक पैसों के बदले महिला की नाबालिग बेटी को अपने घर ले गया। जिसके बाद 11 वर्षीय नाबालिग बेटी से शादी कर ली। इस बीच बच्ची की मां ने थाने में शिकायत दर्ज करवाई है। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने पूरे मामले में क्या कहा?

सिवान पुलिस अधीक्षक कार्यालय से इस पूरे मामले में जानकारी दी गई है। इसमें बताया गया है कि 29 अप्रैल को सोशल मीडिया पर एक नाबालिग लड़की की शादी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था। जिसमें नाबालिग बच्ची की मां ने लिखित शिकायत दर्ज करवाई है। शिकायत के आधार पर आरोपी के खिलाफ एक्शन लेते हुए गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी के खिलाफ मैरवा थाने में मामला दर्ज किया गया है।

नाबालिग लड़की ने किया चौंकाने वाला खुलासा

नाबालिग लड़की शादी के मामले में चौंकाने वाला खुलासा किया है। नाबालिग का कहना है कि आरोपी के घर उसकी मां खुद छोड़कर गई थी। उसकी मां ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि उन्होने दो लाख रूपए कर्ज लिए थे। पैसा न चुका पाने पर उन्होने मुझे महेंद्र पांडेय के घर पर छोड़ दिया था। वहीं पूरे मामले पर महेंद्र पांडेय का कहना है कि उसने उनकी बेटी से कोई जोर जबरदस्ती नहीं की है, ना ही उसने शारीरिक संबंध बनाए हैं।

Tags:    

Similar News