राफेल,कावेरी नदी मुद्दे पर संसद में हंगामा, लोकसभा कल तक स्थगित

संसद में शीतकालीन सत्र के दौरान लगातार 5वें दिन लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही बाधित रही। राफेल डील मामले पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से माफी की बीजेपी सांसदों की मांग, कांग्रेस सदस्यों की जेपीसी की मांग और अन्नाद्रमुक, तेलुगू देशम पार्टी के सांसदों के हंगामे के बाद सोमवार को लोकसभा की कार्यवाही आरंभ होने के 10 मिनट बाद ही दोपहर 12 बजे तक और उसके बाद कल तक के लिए स्थगित कर दी गई है।

Update: 2018-12-18 10:08 GMT

नई दिल्ली : संसद में शीतकालीन सत्र के दौरान लगातार 5वें दिन लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही बाधित रही। राफेल डील मामले पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से माफी की बीजेपी सांसदों की मांग, कांग्रेस सदस्यों की जेपीसी की मांग और अन्नाद्रमुक, तेलुगू देशम पार्टी के सांसदों के हंगामे के बाद सोमवार को लोकसभा की कार्यवाही आरंभ होने के 10 मिनट बाद ही दोपहर 12 बजे तक और उसके बाद कल तक के लिए स्थगित कर दी गई है।

ये भी देखें :कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बोले- देखा आपने, शुरू हो गया न काम

प्रश्नकाल आरंभ होने के साथ ही कांग्रेस सांसद राफेल डील में जेपीसी के गठन की मांग और अन्नाद्रमुक सदस्य कावेरी नदी पर बांध का निर्माण रोकने की मांग करते हुए हंगामा करने लगे। इसके साथ ही तेदेपा सांसद आंध्रप्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग करते हुए हंगामा करने लगे।

ये भी देखें :6 साल बाद PAK की जेल से रिहा होगा हामिद नेहाल अंसारी, प्रेमिका के कारण लांघी थी सरहद

सत्ताधारी बीजेपी के सांसदों ने राफेल मामले में ‘राहुल गांधी माफी मांगो’ के नारे लगाए। उनके हाथों में तख्तियां थीं जिन पर ‘राहुल गांधी माफी मांगो’ लिखा हुआ था। जबकि कांग्रेस सांसद ‘वी डिमांड जेपीसी’ लिखी तख्ती लिए हुए थे। हंगामा बढ़ने लग तो अध्यक्ष ने कार्यवाही शुरू होने के करीब 10 मिनट बाद ही दोपहर 12 बजे तक के लिये स्थगित कर दिया और उसके बाद कल तक के लिए।

Tags:    

Similar News