पाकिस्तानी जेल में कैद 270 भारतीय मछुवारे, लोकसभा में उठी रिहाई की मांग

भाजपा सांसद लालूभाई बाबूभाई पटेल ने लोकसभा में कहां कि पाकिस्तान की जेलों में काफी संख्या में भारतीय मछुआरे कैद हैं और उनकी काफी नौकाएं भी जब्त कर ली गई हैं। 

Update: 2020-09-16 14:58 GMT
पाकिस्तानी जेल में कैद 270 भारतीय मछुवारे, लोकसभा में उठी रिहाई की मांग

भाजपा के एक सदस्य ने बीते दिनों लोकसभा में एक ऐसा मुद्दा उठाया जिअपर अब तक किसी की नज़र नहीं गयी थी। उन्होंने ने ना केवल उस गंभीर मामले की बात की बल्कि उस मामले पर जल्द से जल्द काम का आग्रह भी किया।

भारतीय मछुआरों का मुद्दा

दमन दीव के भाजपा सांसद लालूभाई बाबूभाई पटेल ने लोकसभा में कहां कि पाकिस्तान की जेलों में काफी संख्या में भारतीय मछुआरे कैद हैं और उनकी काफी नौकाएं भी जब्त कर ली गई हैं। इन मछुआरों के परिवारों को उनके कुशलक्षेम की जानकारी भी नहीं मिल पाती है, इससे परिवार के लोग काफी परेशान रहते हैं। भाजपा संसद ने आगे कहा कि इस गंभीर विषय पर पकिस्तान से बात करनी चाहिए और इसका उचित रास्ता निकालना चाहिए।

ये भी पढ़ें: सब्जियों की बढ़ती कीमतों पर CM योगी सख्त, अब जमाखोरों पर होगी कड़ी कार्रवाई

ओडिशा मामला

वही दूसरी ओर शून्यकाल के दौरान बीजू जनता दल के भतृहरि माहताब ने कहा कि ओडिशा में भारी मात्रा में लौह अयस्क, क्रोमाइट, लिग्नाइट, बॉक्साइट पाया जाता है लेकिन पिछले कुछ समय से उसे वाजिब रॉयल्टी नहीं मिल रही है। उन्होंने आगे बताया कि पिछली बार समीक्षा सितंबर 2014 में की गई थी। जबकि इसकी समीक्षा तीन साल में होनी चाहिए। जो की नहीं हो पा रहा जिस करण अब ओडिशा धीरे धीरे प्रभावित हो रहा है। जल्द रॉयल्टी से जुड़े मुद्दे की समीक्षा की जानी चाहिए।

ये भी पढ़ें: रिया-शौविक की महंगी कार: लगा तगड़ा झटका, एक के बाद एक हो रहे एक्शन

सरकारी ज़मीन घोटाला

वाईएसआरसीपी पार्टी (YSRCP) के मिथुन रेड्डी ने आंध्र प्रदेश में पूर्ववर्ती सरकार के दौरान राज्य के बंटवारे के बाद नयी राजधानी की घोषणा के समय जमीन की हेराफेरी किये जाने का आरोप लगाया। उनका कहना हैं कि नयी राजधानी की घोषणा से पहले ही बड़ी मात्रा में सस्ती दर पर जमीन खरीदी जा चुकी हैं। जो एक बड़ा घोटाला है। उनकी पार्टी की अभी राज्य में सरकार है, ऐसे में वह चाहते हैं कि इस मामले की सीबीआई से जांच हो।

ये भी पढ़ें: पीटे गए JDU विधायक: लोगों ने मंगा 5 साल का हिसाब, नहीं बता पाए तो हुआ कांड

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News