BJP National Meet: 2-3 जुलाई को हैदराबाद में होगी भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, मोदी-शाह होंगे शामिल

BJP National Meet:

Written By :  Rakesh Mishra
Update: 2022-06-16 14:14 GMT

BJP National Meet in Hyderabad from July 2 (photo credit: Social Media) 

BJP National Meet: भारतीय जनता पार्टी (BJP) 2 और 3 जुलाई को हैदराबाद (Hyderabad) में अपनी दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आयोजित करेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित भाजपा के सभी दिग्गज नेता दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में भाग लेंगे।

राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के समापन के तुरंत बाद 4 जुलाई की शाम को सिकंदराबाद परेड ग्राउंड में जनसभा का आयोजन हैदराबाद इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में किया जाएगा। इस विशाल जनसभा को अगले साल के विधानसभा चुनावों से पहले भाजपा की तयारी के रूप में देखा जा रहा है।

बैठक में भाजपा शासित 18 राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे, इसके अलावा सभी केंद्रीय कैबिनेट मंत्री, सभी राज्य भाजपा अध्यक्ष और 350 अन्य राष्ट्रीय प्रतिनिधि भी मौजूद रहेंगे। बैठक इस तरह से आयोजित की जाएगी कि यह तेलंगाना की परंपराओं और संस्कृति को प्रतिबिंबित करेगी।

प्रारंभ में यह प्रस्तावित किया गया था कि मोदी हैदराबाद में एक रोड शो करेंगे, हालांकि, राष्ट्रीय पार्टी नेतृत्व के सुझाव के बाद इसे एक सार्वजनिक बैठक में बदल दिया गया था।

भाजपा के एक वरिष्ठ नेता के अनुसार जनसभा पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के मूल एजेंडे का हिस्सा नहीं थी, लेकिन टीआरएस अध्यक्ष और मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की रिपोर्ट के मद्देनजर अंतिम समय में यह तय किया गया था।

मोदी का आंध्र का दौरा

हैदराबाद में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में भाग लेने के एक दिन बाद प्रधानमंत्री 4 जुलाई को आंध्र प्रदेश के छोटे दौरे पर जाएंगे। वह क्रांतिकारी स्वतंत्रता सेनानी अल्लूरी सीता रामाराजू की 125वीं जयंती समारोह में भाग लेने के लिए आंध्र प्रदेश के नरसापुरम जिले के भीमावरम जाएंगे।

मोदी का यह कार्यक्रम आजादी का अमृत महोत्सव के तहत हो रहा है। बेटे दें कि रामाराजू के पैतृक गांव, भीमावरम के पास मोगल्लु को एक पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा। 35 करोड़ की लागत से उनके सम्मान में विशाखापत्तनम में एक संग्रहालय भी स्थापित किया जाएगा। उसी शाम विशाखापत्तनम में मोदी की जनसभा करने का प्रस्ताव भी है। हालांकि पार्टी सूत्रों के अनुसार अभी इस सम्बन्ध में कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

बता दें की तेलंगाना में अगले वर्ष विधान सभा चुनाव होने हैं।

Tags:    

Similar News