Maharashtra: डोंबिवली में फटा बॉयलर, 8 की मौत, 50 से अधिक घायल

Maharashtra Boiler Blast: महाराष्ट्र के डोंबिवली में फैक्ट्री का बॉयलर फटने से आग लग गई है। घटना में 8 लोगों की मौत हो गई है। 50 से अधिक घायल हैं।

Report :  Aniket Gupta
Update: 2024-05-23 11:28 GMT

Maharashtra Boiler Blast: Maharashtra Boiler Blast: महाराष्ट्र के डोंबिवली के एमआईडीसी इलाके में संचालित एक फैक्ट्री में बॉयलर फटने से भीषण आग लग गई है। चार से अधिक फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं। डोंबिवली केमिकल फैक्ट्री में ब्लास्ट की वजह से आसपास की बिल्डिंगों के शीशे टूट गए हैं। अब तक की जानकारी के अनुसार, डोंबिवली बॉयलर ब्लास्ट की घटना में 8 लोगों की मौत हुई है। मृतकों में दो महिला और दो पुरुष शामिल हैं। वहीं 50 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं। जानकारी के अनुसार, ब्लास्ट से कुछ गाड़ियों को भी नुकसान हुआ है। फायर ब्रिगेड की टीम लगातार आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही है। धमाका इतना जबरदस्त था कि इसकी आवाज दो किलोमीटर तक सुनाई दी।

क्या बोले उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस?

डोंबिवली में हुए इस ब्लास्ट को लेकर महाराष्ट्र उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने एक्स पर दुख जाताया है। उन्होंने कहा, "डोंबिवली एमआईडीसी में अमुदान केमिकल कंपनी में बॉयलर विस्फोट की घटना दुखद है। 8 लोगों को निलंबित कर दिया गया है। घायलों के इलाज की व्यवस्था की गई है और अधिक एम्बुलेंस तैयार रखी गई हैं।" मैंने कलेक्टर से चर्चा की है और वह भी 10 मिनट के भीतर मौके पर पहुंच रहे हैं, एनडीआरएफ, टीडीआरएफ, फायर ब्रिगेड की टीमों को बुलाया गया है।''

शरद गुट के विधायक रोहित पवार का बयान

वहीं शरद गुट के नेता रोहित पवार ने कहा, "डोंबिवली में एक केमिकल कंपनी में आग लगने की घटना बेहद भीषण है। यह भी खबर है कि कुछ कार्यकर्ता घायल हुए हैं और मैं प्रार्थना करता हूं कि वे सभी जल्द ही ठीक हो जाएं। हालांकि प्रशासन की ओर से इस आग को बुझाने के प्रयास किए जा रहे हैं, लेकिन यह पता लगाना जरूरी है कि आग लगने और मजदूरों की जान लेने की ऐसी घटनाएं बार-बार क्यों होती हैं और उचित कदम उठाए जाएं।" 

Tags:    

Similar News