मायावती ने भतीजे आकाश आनंद को दी फिर से बड़ी जिम्मेदारी, वि.स. उपचुनाव को लेकर रणनीति में फेरबदल

BSP Star Campaigners List: लोकसभा चुनाव में हार के बाद अब बसपा आने वाले विधानसभा उपचुनाव की तैयारियों में जुट गई है। बीते दिन मायावती की पार्टी बसपा ने आकाश आनंद को एक बार फिर बड़ी जिम्मेदारी देते हुए पार्टी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल कर लिया है।

Newstrack :  Network
Update: 2024-06-22 06:37 GMT

बसपा सुप्रीमो मायावती और आकाश आनंद

BSP Star Campaigners List: लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपनी रणनीति में एक बार फिर बड़ा बदलाव किया है। मायावती ने अपने भतीजे आकाश आनंद को एक बार फिर से पार्टी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल किया है। बीते दिन यानी शुक्रवार को बसपा की तरफ से उत्तराखंड के विधानसभा उपचुनाव के लिए पार्ट के स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की गई। इस लिस्ट में आकाश आनंद का नाम मायावती के बाद दूसरे नंबर पर है। इसका साफ मतलब है कि बसपा में आकाश आनंद एक बार फिर दूसरे नंबर के नेता हो गए हैं। हालांकि, अब भी उन्हें उत्तर प्रदेश की राजनीति में सक्रिय न होने की बात कही गई है। बता दें, उत्तराखंड में विधानसभा उपचुनाव 10 जुलाई को है। 

पार्टी में दूसरे नंबर के नेता बने आकाश

आकाश आनंद एक बार फिर दूसरे नंबर के नेता हो गए हैं। बसपा की तरफ से उत्तराखंड में विधानसभा उप-चुनाव के लिए जारी की गई स्टार प्रचारकों की लिस्ट में पहले नंबर पर पार्टी सुप्रीमो मायावती का नाम है। इसके बाद दूसरे नंबर पर उनके भतीजे आकाश आनंद का नाम है। वहीं तीसरे नंबर पर राम जी गौतम हैं। गौरतलब है कि उत्तराखंड की दो और पंजाब की एक विधानसभा सीट पर 10 जुलाई को उपचुनाव है।

उत्तर प्रदेश में की ताबड़तोड़ रैलियां


राजनीतिक पंडितों का मानना है कि लोकसभा चुनाव 2024 में हुए नुकसान को देखते हुए बसपा सुप्रीमो मायावती ने भतीजे आकाश आनंद को एक बार फिर से मौका दिया है। अब देखना है कि आकाश इस मौके का कितना फायदा उठा पाते हैं। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के प्रचार-प्रसार के दौरान आकाश ने विपक्षी पार्टियों पर जमकर हमला बोला था। आकाश आनंद अपने आक्रामक तेवरों की वजह से जल्दी लोकप्रिय होते दिख रहे थे। उन्होंने लोकसभा चुनाव के दौरान उत्तर प्रदेश में ताबड़तोड़ रैलियां भी की थी। शिक्षा, महंगाई और बेरोजगारी जैसे मुद्दे उठाकर युवाओं के बीच में आकाश ने पैठ बनाने की जबरदस्त कोशिश की थी।

सीतापुरी की रैली में आकाश ने दिया था विवादित बयान


लोकसभा चुनाव 2024 में उत्तर प्रदेश के सीतापुर में हुई आकाश आनंद की चुनावी रैली के बाद पार्टी सुप्रीमो मायावती ने ब्रेक लगा दिया था। सीतापुर की इस चुनावी रैली में आकाश आनंद के तेवर कुछ ज्यादा ही आक्रामक नजर आए थे। आकाश आनंद ने रैली के दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि ऐसी सरकार, जो युवाओं को रोजगार और लोगों को बेहतर शिक्षा मुहैया नहीं करा सकती है उसे बने रहने का कोई हक नहीं है। इस रैली में दिए गए एक आपत्तिजनक बयान को लेकर उनके खिलाफ केस भी दर्ज किया गया था। इसके बाद ही पार्टी ने बिना बताए आकाश की सभी रैलियों को रद्द कर दिया था। बाद में उन्हें पार्टी के नेशनल को-ऑर्डिनेटर पद से भी हटा दिया गया था।

Tags:    

Similar News