Delhi Liquor Scam Case: के कविता की और बढ़ीं मुश्किलें, अब CBI ने किया अरेस्ट, बंद हैं तिहाड़ जेल में BRS नेता

Delhi Liquor Scam Case: सीबीआई ने बुधवार को दिल्ली की एक अदालत को सूचित किया था कि उसने कथित दिल्ली उत्पाद शुल्क घोटाले से संबंधित भ्रष्टाचार के मामले में तिहाड़ केंद्रीय जेल में बीआरएस नेता के कविता से पूछताछ की है। बीआरएस नेता कथित घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तिहाड़ में न्यायिक हिरासत में हैं।

Report :  Viren Singh
Update: 2024-04-11 08:50 GMT

Delhi Liquor Scam Case (सोशल मीडिया) 

Delhi Liquor Scam Case: दिल्ली आबकारी घोटाले में मनी लॉंड्रिंग के मामले की जांच की आंच के जिद में दिल्ली की आम आदमी पार्टी (आप) और उसके नेता ही नही बल्कि तेलंगाना की पूर्व मुख्यमंत्री की बेटी भी हैं। बीआरएस की नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री केसीआर के बेटी के कविता आबकारी मामले में न्यायिक हिरासत में हैं। वह बार बार बाहर आने के लिए कोर्ट का दरवाजा खटखटा रही हैं, लेकिन उन्हें राहत नहीं मिली रही है। अब के कविता की और मुश्किलें बढ़ गई हैं। इसी घोटाले के भ्रष्टाचार मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने में बीआरएस नेता के कविता को तिहाड़ जेल से गिरफ्तार किया है।

अदालत को दी सीबीआई ने जानकारी

सीबीआई ने बुधवार को दिल्ली की एक अदालत को सूचित किया था कि उसने कथित दिल्ली उत्पाद शुल्क घोटाले से संबंधित भ्रष्टाचार के मामले में तिहाड़ केंद्रीय जेल में बीआरएस नेता के कविता से पूछताछ की है। बीआरएस नेता कथित घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तिहाड़ में न्यायिक हिरासत में हैं। बीते 5 अप्रैल को दिल्ली की कोर्ट ने सीबीआई को कविता से जेल में पूछताछ करने कीअनुमति दी थी। इस अनुमति को के कविता ने चुनौती दी।

15 मार्च से हैं हिरासत में

आबकारी घोटाले मामले में ईडी ने 15 मार्च को के कविता (46 वर्षीय) को हैदराबाद के बंजारा हिल्स स्थित उनके आवास से गिरफ्तार किया था। ईडी ने अपनी याचिका में उन पर 'साउथ ग्रुप' में एक प्रमुख सदस्य होने का आरोप लगाया गया है। ईडी का कहना है कि के कविता ने दिल्ली शराब लाइसेंस में हिस्सेदारी के बदले में आम आदमी पार्टी (आप) को 100 करोड़ रुपये से अधिक की रिश्वत दी थी।

मंगलवार को कविता ने लिखा पत्र

जेल में बंद नेता के कविता ने मंगलवार को इस मामले की सुनवाई कर रहीं न्यायाधीश के नाम एक पत्र लिखा। इस पत्र में उन्होंने दावा किया। केंद्रीय एजेंसियों की जांच और मीडिया ट्रायल ने उनकी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाया है और उनकी निजता पर हमला किया है।

मीडिया ट्रायल में बदल गई जांच

पत्र में उन्होंने कहा कि मैडम जस्टिस जैसा कि पूरे देश ने देखा, पिछले ढाई वर्षों में कभी न ख़त्म होने वाली ईडी और सीबीआई की जांच मीडिया ट्रायल में बदल गई है। एक महिला राजनेता होने के नाते मैं इस प्रक्रिया में सबसे अधिक पीड़ित हूं, जिससे मेरी व्यक्तिगत और राजनीतिक प्रतिष्ठा की गंभीर क्षति हुई है। मेरा निजी मोबाइल फोन नंबर सभी टेलीविजन चैनलों पर प्रदर्शित किया गया, जो सीधे तौर पर मेरी गोपनीयता पर हमला है।

भाजपा ने खुलेआम ईडी की धमकी दी

अपने पत्र में के कविता ने यह भी आरोप लगाया था कि संसद पटल पर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने विपक्षी नेताओं को 'ईडी दौरे' की खुलेआम धमकी दी थी। बीआरएस नेता ने उल्लेख किया कि ईडी और सीबीआई द्वारा की गई गिरफ्तारियां केवल विपक्षी नेताओं को निशाना बना रही थीं। इस गंभीर स्थिति में न्यायमूर्ति महोदया विपक्षी दल हमें राहत देने के लिए न्यायपालिका की ओर बड़ी उम्मीद से देख रहे हैं।

फिर खारिज हुई जमानत याचिका

बता दें कि के कविता ने अपने बेटे की चल रही परीक्षा को लेकर राउज एवेन्यू कोर्ट में अंतरिम जमानत याचिका दाखिल की थी, जिसको बीते सोमवार को कोर्ट ने खारिज कर दिया था। इस याचिका पर 4 अप्रैल को कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था।

Tags:    

Similar News