सुशांत केस में सीबीआई ने पूछे ये 13 सुलगते सवाल, जवाब देने में रिया के छूटे पसीने

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत अभी भी एक पहेली बनी हुई है। सीबीआई और ईडी की जांच में रोज नये-नये खुलासे हो रहे हैं। शक की सुई सुशांत के दोस्तों की तरफ बार-बार घूम रही है।

Update: 2020-08-30 09:47 GMT
जिसके बारें में उन्होंने सोचा भी नहीं था। जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ती जा रही है, वैसे-वैसे सीबीआई और ईडी के सवाल भी कड़े होते जा रहे हैं।

मुंबई: बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत अभी भी एक पहेली बनी हुई है। सीबीआई और ईडी की जांच में रोज नये-नये खुलासे हो रहे हैं। शक की सुई सुशांत के दोस्तों की तरफ बार-बार घूम रही है। सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती भी जांच एजेंसियों की रडार पर हैं।

इस केस की मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती से 2 दिनों में एजेंसी ने कई ऐसे सवाल पूछे हैं। जिसके बारें में उन्होंने सोचा भी नहीं था। जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ती जा रही है, वैसे-वैसे सीबीआई और ईडी के सवाल भी कड़े होते जा रहे हैं।

सूत्रों की मानें तो दो दिन की पूछताछ के बाद भी सीबीआई रिया के जवाबों से संतुष्ट नहीं है। इसलिए एजेंसी ने रिया को लगातार तीसरे दिन की पूछताछ के लिए भी बुलाया है। फिलहाल रिया से सीबीआई इस वक्त पूछताछ कर है।

इससे पहले सीबीआई ने रिया से शनिवार को 7 घंटों तक पूछताछ की थी। सीबीआई ने एक-एक करके वो सभी सवाल रिया के सामने रखें जो पब्लिक डोमेन में हैं।

रिया उन सवालों के जवाब देने की कोशिश करती रहीं, लेकिन उनके लिए ये थोड़ा मुश्किल साबित हुआ। तो आइये हम आपको बताते हैं कि दूसरे दिन आखिर सीबीआई ने रिया से क्या-क्या सवाल पूछे थे?

रिया चक्रवर्ती की फाइल फोटो

ये भी पढ़ें: सुशांत केस: रिया चक्रवर्ती से ED की पूछताछ, इन सवालों के देने होंगे जवाब

सीबीआई ने रिया ये पूछे ये खास सवाल

1. सुशांत सिंह राजपूत अगर सितंबर के महीने से मानसिक परेशानी से गुजर रहे थे, तो इसकी जानकारी आपने दो महीने तक किसी को क्यों नहीं दी? और नवंबर में जब वे एडमिट हुए तब उनकी बहनों को जानकारी मिली। (संतोषजनक जवाब नहीं)

2. आपको मिरांडा से सुशांत के कार्ड का पिन क्यूं लेना पड़ा ? आप तो खुद सुशांत से भी उनका पिन मांग सकती थीं! (कोई सीधा जवाब नहीं)

3. अगर सुशांत की तबीयत खराब रहती है और वे कुछ डॉक्टर्स से लगातार इलाज करवा रहे थे। उन्हें कौन सी दवाई देनी होती है ये जानकारी आप के अलावा और किसे पता थी?

4. आपने 8 जून को घर छोड़ते समय आप ये किसको बताकर गईं कि सुशांत को कौन सी दवाई कब देनी है और किन परहेज का ख्याल रखना है?

5 आपने सुशांत की बीमारी के बारे में किसे बताया? परिवार में से किसी भी एक सदस्य को क्यों नहीं बताया?

6 जब आप ये जानती थी कि सुशांत सुकून की तलाश में अपनी बहन से मिलने पंचकूला पहुंचे हैं, तब आपने उन्हें अपने परिवार के साथ अकेले छोड़ने के बजाय 25 बार फोन कॉल क्यों किए? (गोल-मोल जवाब)

7.खार की प्रॉपर्टी पर जितना आपने हाउसिंग लोन लिया, उससे ज्यादा रकम तो आपने और शॉविक ने सुशांत के साथ मिलकर सिर्फ एक यूरोप ट्रिप पर ही खर्च कर दी। आपको इस पर कुछ सफाई देनी है?

ये भी पढ़ेंः चीन से टेंशन: भारत का बड़ा फैसला, रूस में होने वाले सैन्य अभ्यास पर किया ये एलान

सुशांत सिंह और उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती की फाइल फोटो

इन सवालों के जवाब देने में छूटे पसीने

8. आपकी पिछले 3 सालों की सालाना आमदनी कितनी है और उसका जरिए क्या था? (जिन प्रोजेक्ट्स से आमदनी हुई उसके दस्तावेज दिखाए गए और बैंक अकाउंट से क्रॉस वेरिफाई किए गए।)

9. आपकी आमदनी को देखते हुए क्या आपको अपना लाइफस्टाइल मेनटेन करना मुश्किल था? क्या इसीलिए आप सुशांत के कार्ड से अक्सर महंगी शॉपिंग किया करती थी? जवाब- सुशांत खुद दिलाया करते थे।

10. क्या आप जानती थीं कि आपके घर छोड़कर चले जाने के बाद सुशांत की तबीयत और बिगड़ सकती है और उस वक़्त उन्हें दवाई देने वाला कोई नहीं होगा। वे खुद भी दवाई लेना बंद कर सकते हैं?

11. उनकी परेशानी से परिचित होने के बावजूद आपने जानबूझकर उनके मोबाइल नंबर को ब्लॉक किया और उन्हें ज्यादा बेचैन करने के लिए आपने अगले एक हफ्ते तक उनसे कोई संपर्क नहीं किया?

12. जब सुशांत के फादर ने आपको मैसेज कर आपसे बात करने की इच्छा ज़ाहिर की थी। आपने उन्हें कोई रिस्पॉन्स क्यों नहीं दिया?

13.आप जानती थीं कि जून महीने की शुरुआत से ही सुशांत की तबीयत बिगड़ने लगी थी? जवाब- हां, सुशांत कुछ दिनों से असहज महसूस कर रहे थे।

ये भी पढ़ें: UP में अब हारेगा कोरोना: दुकानदारों समेत इन सभी की होगी जांच, मिला निर्देश

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News