यूपी के बाद अब आंध्र में कांग्रेस को लग सकता है झटका, चंद्रबाबू नायडू का है ये प्लान

लोकसभा चुनाव 2019 में चंद महीने बचे हैं ऐसे सभी पार्टियां जीत के लिए एक दूसरे से गठबंधन कर रही है। इस बीच खबर है कांग्रेस को यूपी के बाद आंध्र प्रदेश में चंद्रबाबू नायडू भी बड़ा झटका दे सकते हैं।

Update: 2019-01-17 12:11 GMT

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 में चंद महीने बचे हैं ऐसे सभी पार्टियां जीत के लिए एक दूसरे से गठबंधन कर रही है। इस बीच खबर है कांग्रेस को यूपी के बाद आंध्र प्रदेश में चंद्रबाबू नायडू भी बड़ा झटका दे सकते हैं।

यह भी पढ़ें......कुंभ 2019: नागा सन्यासी बनना एक ईश्वरीय वरदान है, जो जन्म से प्राप्त होता है

कांग्रेस के साथ चुनाव नहीं लड़ना चाहती टीडीपी

तेलंगाना में कांग्रेस के साथ गठबंधन में विधानसभा चुनाव लड़ चुकी तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) भी आंध्र प्रदेश में पार्टी के साथ लोकसभा चुनाव नहीं लड़ना चाहती। मीडिया रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि पार्टी आंध्र प्रदेश में कांग्रेस के खिलाफ माहौल को देखते हुए लोकसभा और विधानसभा चुनाव में सीटों पर समझौता नहीं करना चाहती।

यह भी पढ़ें......RBI गवर्नर शक्तिकांत ने फिक्की, एसोचैम, CII की बैठक में मांगे सुझाव

बता दें कि आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने दिल्ली में 8 जनवरी को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी। इस मौके पर नायडू ने कहा था कि बीजेपी को हराने और देश को बचाने के लिए सभी विपक्षी दलों का एक मंच पर आना लोकतांत्रिक मजबूरी है।

यह भी पढ़ें......शाहजहांपुर: कोहरे की वजह से दर्दनाक हादसा, 5 लोगों की मौत

ऐसे में अब सवाल खड़ा हो रहा है कि इस एक हफ्ते में क्या हुआ कि टीडीपी आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी विरोधी गठबंधन के सबसे बड़े दल से किनारा करना चाहती है?

इससे पहले चंद्रबाबू नायडू ने नवंबर, 2018 में भी बीजेपी के खिलाफ तैयार हो रहे गठबंधन को मजबूत करने की दिशा में आगे बढ़ते हुए विभिन्न दलों के नेताओं से मुलाकात की थी जिसके बाद उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ बाहर आकर प्रेस को संबोधित करते हुए कहा था कि देश को बचाने के लिए सभी विपक्षी दलों को एक साथ आना होगा।

Tags:    

Similar News