Bihar News: विधानसभा में नीतीश ने खोया आपा, आरजेडी विधायक पर भड़के, बोले- अरे महिला हो कुछ जानती नहीं हो, जानिए क्यों?

Bihar News: मुख्यमंत्री ने आरजेडी की महिला विधायक रेखा देवी से कहा कि अरे महिला, कुछ नहीं जानती नहीं हो। दरअसल जब नीतीश कुमार बोलने के लिए खड़े हुए तो विपक्ष आरक्षण समेत कई मुद्दों को लेकर हंगामा कर रहा था।

Update: 2024-07-24 08:24 GMT

Bihar News: Chief Minister Nitish Kumar and RJD MLA Rekha Devi (Pic:Newstrack)

Bihar News: बिहार विधानसभा में विपक्ष कई मुद्दों को लेकर हंगामा कर रहा था और इसी बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने भाषण के लिए उठे तो उन्होंने अपना आपा खो दिया। इस दौरान नीतीश आरजेडी की महिला विधायक रेखा देवी पर भड़क गए। सीएम ने आरजेडी विधायक से कहा कि अरे महिला हो, कुछ जानती नहीं हो। नीतीश कुमार ने आरजेडी पर निशाना साधते हुए कहा, ये लोग कभी कोई महिला को आगे बढ़ाया है। 2005 के बाद ही बढ़ाना शुरू किए हैं ना। इसीलिए कह रहे हैं, चुपचाप सुनो। नीतीश कुमार ने कहा, हम तो सुनाएंगे अगर आप नहीं सुनेंगे तो ये आपकी गलती है।

दरअसल विधानसभा में जब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बोलने के लिए खड़े हुए तो विपक्ष आरक्षण को लेकर विरोध और हंगामा कर रहा था। अपने भाषण के दौरान नीतीश बार-बार विपक्ष के विधायकों से अपील कर रहे थे कि एक बार पूरी बात सुन लीजिए।

जातीय जनगणना को लेकर नीतीश कुमार कह रहे थे कि मेरी इच्छा थी तभी हमने सभी पार्टियों को बुलाया था। उसके बाद बैठक किए थे। उसके बाद सर्वे कराया और जातिगत जनगणना कराया गया। उसके बाद ही जानकारी मिली। इस दौरान विपक्षी सदस्यों को समझाते हुए सीएम यादव कह रहे थे कि अगर बैठकर पूरी बात सुन लीजिएगा तो आप सबको ठीक लगेगा। नीतीश ने कहा, जब सर्वसम्मति से जातीय गणना हो गई और पिछड़ों की संख्या ज्यादा आई तो जो 50 फीसदी आरक्षण सीमा होती थी तो हम लोगों ने आरक्षण 75 फीसदी किया। 10 फीसदी केंद्र सरकार ने अपर कास्ट के लिए लागू किया था तो उसको भी लागू किया। हम लोगों ने हर परिवार की आर्थिक स्थिति की जानकारी ली।

Similar News