चीन की बैरक: इस तैयारी में सेना, LAC पर शुरू किया ये काम...

पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन के बीच जारी सीमा विवाद के बीच ड्रैगन ने 5G टेक्नोलॉजी के लिए इन्फ्रास्ट्रक्चर विकसित करने का काम शुरू कर दिया है।

Update: 2020-08-28 13:31 GMT
पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन के बीच जारी सीमा विवाद के बीच ड्रैगन ने 5G टेक्नोलॉजी के लिए इन्फ्रास्ट्रक्चर विकसित करने का काम शुरू कर दिया है।

नई दिल्ली: पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन के बीच जारी सीमा विवाद के बीच ड्रैगन ने 5G टेक्नोलॉजी के लिए इन्फ्रास्ट्रक्चर विकसित करने का काम शुरू कर दिया है। चीन ये इन्फ्रास्ट्रक्चर वास्तविक नियंत्रण रेखा यानी LAC के आसपास विकसित कर रहा है। भारतीय खुफिया एजेंसियों के मुताबिक, चीनी सेना ने अपने सैनिकों के लिए पैंगोंग त्सो झील इलाके के पास बैरकों का निर्माण कार्य भी शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़ें: पत्रकार की हत्या का खुलासा: पुलिस को मिली सफलता, हत्थे चढ़ा मुख्य आरोपी

अगस्त के पहले हफ्ते में किया निर्माण कार्य

भारतीय खुफिया एजेंसियों के मुताबिक, चीन द्वारा इस महीने यानी अगस्त के पहले हफ्ते में LAC के विवादित क्षेत्र डेमचोक में 5G टेक्नोलॉजी के लिए निर्माण कार्य किया गया था। एजेंसियों का कहना है कि ड्रैगन ने नए स्पेक्ट्रम बैंडविड्थ, फाइबर ऑप्टिक्स केबल बिछाने के लिए और सेल्यूलर ट्रांसमिशन टेक्नोलॉजी विकसित करने के लिए उपकरणों को इंस्टॉल किया है।

यह भी पढ़ें: कृष्ण की मृत्यु: ये शरारत पड़ी थी भगवान को महंगी, नहीं जानते होंगे आप

चीन की हरकत पर किया गया अलर्ट

जिसके बाद खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट किया है कि चीन द्वारा विवादित क्षेत्रों से पीछे हटने का दावा किए जाने के बाद भी पैंगोंग त्सो झील इलाके में चीनी सेना द्वारा नया निर्माण कार्य देखा गया है। पैंगोंग त्सो झील इलाके में नई झोपड़ियां और शेड का निर्माण हुआ है। चीनी सेना ऐसे काम तब कर रही है, जब दोनों पक्षों के बीच सीमा पर तनाव को कम करने के लिए वार्ता हो रही है।

यह भी पढ़ें: IPL 2020: धोनी की टीम को झटका, CSK के खिलाडी समेत 12 स्टाफ संक्रमित

यूपी पुलिस का ठांय-ठांय: मॉक ड्रिल में करते नजर आये ये काम, Video Viral

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News