युद्ध को तैयार चीन: सैनिकों को मिल गया आदेश, अलर्ट हुई भारत की सेना

लद्दाख सीमा पर बीते कई महीनों से डेरा जमाए हुए चीनी सैनिकों को चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने नया फरमान सुनाया है। शी जिनपिंग ने अपने सैनिकों से कहा है कि वे मौत से नहीं डरें और युद्ध जीतने की तैयारी करने पर खुद को फोकस करें।

Update: 2020-11-28 07:00 GMT
युद्ध को तैयार चीन: सैनिकों को मिल गया आदेश, अलर्ट हुई भारत की सेना

नई दिल्ली। चीन को बड़ा खुलासा हुआ है। लद्दाख सीमा पर बीते कई महीनों से डेरा जमाए हुए चीनी सैनिकों को चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने नया फरमान सुनाया है। शी जिनपिंग ने अपने सैनिकों से कहा है कि वे मौत से नहीं डरें और युद्ध जीतने की तैयारी करने पर खुद को फोकस करें। बता दें, मिलिट्री कमांडर्स को संबोधित करते हुए शी जिनपिंग ने ये बात कही है। भारत के साथ कई बार भूमिविवाद को लेकर हुई वार्ता से भी कोई मसला हल होते नहीं दिखाई दे रहा है।

ये भी पढ़ें... युद्ध चीन-ऑस्ट्रेलिया में: इस हथकंडे से बना रहा अपना शिकार, अब चली ये चाल

युद्ध की स्थिति के लिए जरूरी ट्रेनिंग

ऐसे में सामने आई चीनी मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार को चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने अपने सैनिकों से कहा कि युद्ध की स्थिति के लिए जरूरी ट्रेनिंग तेज कर दें। इससे कुछ हफ्ते पहले भी जिनपिंग ने सैनिकों को संबोधित करते हुए ऐसी ही बात कही थी।

गौरतलब है कि इस समय चीन का अमेरिका, ताइवान और भारत के साथ तनाव चल रहा है। सूत्रों से सामने आई रिपोर्ट के अनुसार, बीते महीने जिनपिंग ने नेवी सैनिकों से कहा था कि आप लोग अपना पूरा दिमाग और ऊर्जा युद्ध की तैयारी पर लगाएं और हाई अलर्ट की स्थिति में रहें।

ये भी पढ़ें...LAC पर अलर्ट सेना: चीन कर रहा ऐसी तैयारी, खतरनाक टैंक मिसाइलों से नहीं डरा

मिलिट्री ट्रेनिंग लगातार

चीनी मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रपति जिनपिंग ने मिलिट्री कमांडर्स से कहा कि युद्ध जीतने के लिए ट्रेनिंग मजबूत करने की जरूरत है। आगे उन्होंने कहा कि मिलिट्री ट्रेनिंग लगातार चलने वाली चीज है और आर्मी का यह मुख्य काम है।

चीन के राष्ट्रपति जिनपिंग ने कहा कि युद्ध के दौरान अधिक प्रभावी साबित होने के लिए ट्रेनिंग जरूरी है। चीन के राष्ट्रपति ने यह भी कहा कि चीन का लक्ष्य पीपल्स लिबरेशन आर्मी को वर्ल्ड क्लास फाइटिंग फोर्स बनाना है।

ये भी पढ़ें...चीन और पाकिस्तान के साथ तनातनी के बीच भारत ने दाग दी खतरनाक ब्रह्मोस मिसाइल

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News