'सुप्रीम' विवाद सुलझाने को लंच मीटिंग शुरू, चेलमेश्वर सहित कई गैरहाजिर

Update: 2018-01-17 08:14 GMT
लंच मीटिंग में 'सुप्रीम' विवाद के हल के आसार, चेलमेश्वर गए छुट्टी पर

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस पर गंभीर सवाल उठाने वाले जजों के आरोप से उठा विवाद उनकी मुलाकात के बाद भी हल नहीं हो सका है। हालांकि, इस मसले पर बुधवार (17 जनवरी) को कोई निष्कर्ष सामने आने की उम्मीद है।

जस्टिस रमन्ना की ओर से दिए जा रहे लंच में चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा सहित सुप्रीम कोर्ट में मौजूद सभी जजों ने शिरकत की। सूत्रों के मुताबिक, जस्टिस संजय किशन कौल छुट्टी पर होने के बावजूद लंच में पहुंचे हैं। वहीं, जस्टिस चेलमेश्वर, जस्टिस आदर्श गोयल और जस्टिस बोबडे छुट्टी पर होने की वजह से गैरहाजिर रहे। बताया जा रहा है कि तीन जज सेहत संबंधी दिक्कतों के चलते गैरहाजिर हैं। ।

ये भी पढ़ें ...प्रशांत भूषण ने CJI दीपक मिश्रा के खिलाफ दायर की शिकायत, जानें क्यों

अब तक बात सिरे नहीं चढ़ पाई

बीते शुक्रवार को चार जजों जस्टिस जे. चेलमेश्वर, जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस मदन लोकुर और जस्टिस कुरियन जोसेफ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सुप्रीम कोर्ट के न्यायिक प्रशासन पर सवाल उठाए थे। उसके बाद बार काउंसिल ऑफ इंडिया, अटॉर्नी जनरल ऑफ इंडिया समेत जजों के विवाद को खत्म करने की कोशिशें की जा रही हैं। जजों के बीच सुप्रीम कोर्ट लाउंज में बातचीत शुरू तो हुई है, लेकिन बात अभी तक सिरे नहीं चढ़ पा रही है।

हफ्ते के अंत तक फुल कोर्ट मीट के आसार

इस हफ्ते के अंत तक फुल कोर्ट मीट के आसार भी हैं। ये बात भी सामने आ रही है कि सर्वमान्य हल के लिए जस्टिस बोबडे और जस्टिस नागेश्वर राव मध्यस्थता करने की भूमिका में हैं।

ये भी पढ़ें ...चीफ जस्टिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले चारों जजों से की मुलाकात

बार काउंसिल ने किया था दावा

बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर विवाद सुलझने का दावा किया था। जिसके बाद अटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल ने बताया, कि अभी 2-3 दिन का वक्त लग सकता है। वहीं, मंगलवार को जस्टिस जे चेलमेश्वर ने एक न्यूज वेबसाइट में इंटरव्यू में ये बताया कि अभी तक विवाद का कोई हल नहीं निकला है। इसीलिए आज की लंच मीटिंग पर सबकी निगाहें हैं।

ये भी पढ़ें ...अहम मुद्दों पर सुनवाई के लिए संविधान पीठ में उन 4 जजों को जगह नहीं!

Tags:    

Similar News