West Bengal: नंदीग्राम में TMC-BJP कार्यकर्ताओं के बीच झड़प, भाजपा महिला कार्यकर्ता की मौत

West Bengal: बीजेपी कार्यकर्ताओं का आरोप है कि टीएमसी वर्करों ने उनके ऊपर धारदार हथियार से हमला कर दिया है। झड़प में एक महिला की मौत हो गई है।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2024-05-23 03:05 GMT

बीजेपी-टीएमसी के बीच झड़प (सोशल मीडिया)

West Bengal: पश्चिम बंगाल के नदींग्राम में भारतीय जनता पार्टी और तृणमूल कांग्रेस के कायकर्ताओं के बीच झड़प हो गई है। झड़प इतनी बढ़ गई कि हमले में बीजेपी महिला कार्यकर्ता गंभीर रूप से घायल हो गई। महिला कार्यकर्ता को आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने महिला को मृत घोषित कर दिया। इसके अलावा इस झड़प में बीजेपी के सात कार्यकर्ता भी घायल हो गये हैं, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। बीजेपी और टीएमसी के बीच हुई झड़प की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस मौके पर पूछताछ कर रही है। 

झड़प में रथीबाला आड़ी की हुई मौत

जानकारी के मुताबिक बुधवार देर रात नंदीग्राम के सोनचूरा में भारतीय जनता पार्टी (BJP) और तृणमूल कांग्रेस (TMC) के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गये। बीजेपी कार्यकर्ताओं का आरोप है कि टीएमसी वर्करों ने उनके ऊपर धारदार हथियार से हमला कर दिया। झड़प में एक महिला की मौत हो गई है, जिस बीजेपी महिला कार्यकर्ता की झड़प में मौत हुई है। उसकी पहचाना रथीबाला आड़ी के रूप में हुई है। 

20 मई को भी BJP-TMC कार्यकर्ताओं के बीच हुई थी झड़प

बता दें कि यह कोई पहला मौका नहीं है जब पश्चिम बंगाल में बीजेपी और टीएमसी कार्यकर्ताओं के बीच हिंसा की खबर सामने आयी है। इससे पहले भी कई बार पश्चिम बंगाल से इस तरह के मामले सामने आ चुके हैं। 20 मई को 5वें चरण की वोटिंग के दौरान भी पश्चिम बंगाल में कई जगह झड़प और हिंसा हुई थी। प्रदेश के 7 संसदीय क्षेत्रों में छिटपुट घटनाएं देखने को मिली थीं। बैरकपुर, बोनगांव और आरामबाग में टीएमसी और भाजपा कार्यकताओं में झड़प हुई थी। भाजपा कार्यकर्ताओं पर आरामबाद के वोटरों को धमकाने के आरोप लगे। हावड़ा लोकसभा क्षेत्र में हिंसा की छिटपुट घटनाएं हुईं। लिलुआ क्षेत्र में भाजपा ने TMC वर्करों पर वोटिंग रुकवाने का आरोप लगाया है। 

Tags:    

Similar News