Delhi Liquor Scam: सीएम अरविंद केजरीवाल को राउज एवेन्यू कोर्ट से मिली जमानत

Delhi Liquor Scam: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली शराब घोटाले मामले में आज शनिवार को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश हुए, जहां से उनको जमानत मिल गई है।

Report :  Jugul Kishor
Update:2024-03-16 10:16 IST

सीएम अरविंद केजरीवाल (सोशल मीडिया)

Delhi Liquor Scam: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) दिल्ली शराब घोटाले मामले में आज शनिवार (16 मार्च) को राउज एवेन्यू कोर्ट (Rouse Avenue Court) में पेश हुए, जहां से उनको जमानत मिल गई है। सीएम केजरीवाल को ईडी के समन मामले में जमानत मिली है। अदालत ने उन्हें नियमित पेशी से भी छूट दी है। दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट (Rouse Avenue Court) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 15,000 रुपए के निजी मुचलके और 1 लाख रुपए की ज़मानत राशि पर बेल दी। अब इस मामले में अगली सुनवाई एक अप्रैल 2024 को होगी। दिल्ली एक्साइज पॉलिसी मामले के संबंध में ईडी की दो शिकायतों के आधार पर अदालत द्वारा उन्हें जारी किए गए समन के बाद सीएम अदालत में पेश हुए।

केजरीवाल के वकील बोले-हमें कोर्ट बर भरोसा

आप पार्टी के कानूनी प्रमुख संजीव नासियार ने कहा कि अदालत ने सीएम अरविंद केजरीवाल को तलब किया था। पिछली बार वह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शामिल हुए थे, जब उन्हें फिर से निर्देश दिया गया तो वह स्वयं कोर्ट में पेश हुए जहां से उनको निजी मुचलके पर जमानत मिल गई है। संजीव नासियार ने कहा, ईडी के समन के संबंध में हमारा रुख स्पष्ट है कि वे कानून के अनुरूप नहीं हैं और अवैध हैं। अब ये कोर्ट तय करेगी, हमें न्यायालय पर पूरा भरोसा है। अदालत जो भी निर्णय लेगी, हमारा निर्णय उसी के अनुरूप होगा। 

बता दें कि ईडी के लगातार पांच समन पर पूछताछ में शामिल नहीं होने के बाद ईडी ने ने राउज एवेन्यू कोर्ट में याचिका लगाई थी, लेकिन दिल्ली विधानसभा में बजट सेशन और विश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के कारण 14 फरवरी को वह वर्चुअल मोड अदालत के सामने पेश हुए थे। उसके बाद अदालत ने अगली सुनवाई के लिए 16 मार्च की तारीख तय उनके पेश होने के लिए तय की थी। इस बीच ईडी ने पूछताछ में शामिल होने के लिए सीएम को छठी, सातवीं और आठवीं बार भी समन जारी किए। हर बार सीएम ईडी के समन को गैर कानूनी बताया और पूछताछ में शामिल नहीं हुए थे।  

Tags:    

Similar News