मोदी दोबारा आए तो शाह होंगे PM, योगी दो महीने में निपटा दिए जाएंगे, केजरीवाल का दावा- विपक्ष के सारे नेता जेल में

Arvind Kejriwal: अगर मोदी दोबार सरकार में आए तो वह यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की राजनीति खत्म कर दी जाएगी। साथ ही, विपक्ष के कई नेता और मुख्यमंत्री भी जेल जाएंगे।

Report :  Viren Singh
Update:2024-05-11 14:21 IST

Arvind Kejriwal Press Conference (सोशल मीडिया) 

Arvind Kejriwal Press Conference: 50 दिनों तक दिल्ली की तिहाड़ जेल में रहने बाद बाहर आने पर आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक एवं सूबे के मुख्यमंत्री अरविंद कजेरीवाल के निशान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा सरकार रही। आबकारी घोटाले के मामले में जेल से बाहर निकलने के बाद मुख्यमंत्री केजरीवाल पहली बार शनिवार को दिल्ली स्थित आप के राष्ट्रीय कार्यालय में प्रेस वार्ता को संबोधित किया। इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर मोदी दोबारा सरकार में आए तो वह यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की राजनीति खत्म करेंगे ही, साथ में विपक्ष के कई नेता और मुख्यमंत्री भी जेल जाएंगे, क्योंकि मोदी देश में पीएम मोदी वन नेशन वन लीडर नामक खतरनाक मिशन चालू रख रखा है। इस चुनाव में मोदी अपने लिए नहीं बल्कि अमित शाह के लिए वोट मांग रहे हैं।

केजरीवाल ने की अपील, तानाशाही से देश को बचा लो

पार्टी कार्यालय में आए हुए कार्यकर्ताओं का जोश भरते हुए केजरीवाल ने खुली प्रेस वार्ता में सबसे पहले भगवान हनुमान जी को याद किया। उन्होंने कहा कि मैं 140 करोड़ लोगों से भीख मांगने आया हूं कि इस तानाशाही से मेरे देश को बचा लो। मैं सुप्रीम कोर्ट का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं, उन्होंने मुझे 21 दिन दिए हैं। एक दिन में 24 घंटे होते हैं और मैं इन 21 दिन के 24 घंटों में इस तानाशाही को रोकने के लिए पूरे देश में घूमूंगा। मेरे खून का एक-एक कतरा देश के लिए कुर्बान है। केजरीवाल ने कहा कि आप (बीजेपी) कुछ काम न करो और आम आदमी पार्टी को कुचल दो ये जनतंत्र नहीं हैं। 75 साल में इस तरह किसी भी पार्टी के नेताओं को प्रताड़ित नहीं किया गया है, जितना AAP को किया गया है। मोदी कहते हैं कि हम भ्रष्टाचार से लड़ रहा हूं, जबकि हकीकत यह है कि उन्होंने ने खूद अपनी पार्टी में भ्रष्टाचारियों को शामिल कर लिया है। अगर भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ना है तो हमसे सीखें।

योगी की खत्म होगी राजनीतिक, विपक्ष नेता होगें जेल में

केजरीवाल इसका उदाहरण देते हुए कहा कि पंजाब के अंदर हमारे मंत्री ने पैसे मांगे, किसी को नहीं पता था लेकिन हमने उसके खिलाफ एक्शन लिया। केजरीवाल ने कहा कि केजरीवाल को गिरफ्तार कर भाजपा ने एक बड़ा संदेश दिया है कि अगर मैं केजरीवाल को गिरफ्तार कर सकता हूं तो किसी को भी अरेस्ट कर सकता हूं। उन्होंने कहा कि मुझसे एफिडेविट पर लिखवा लो, अगर मोदी यह लोकसभा चुनाव जीत गए तो विपक्ष के कई नेता ममता दीदी, तेजस्वी यादव, स्टालिन, पिनराई विजयन, उद्धव ठाकरे जेल के अंदर होंगे। इतना ही नहीं मोदी ने बीजेपी के नेता को भी नहीं छोड़ है। नई भाजपा ने आडवाणी, मुरली मनोहर, सुमित्रा महाजन की राजनीति खत्म कर दी. जिस शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश का चुनाव जीतकर इन्हें दिया, उसकी राजनीति खत्म कर दी. वसुंधरा राजे, मनोहर लाल खट्टर, रमन सिंह की राजनीति भी खत्म कर दी। अब अगला नंबर योगी आदित्यनाथ का है. अगर ये चुनाव जीत गए तो मुझसे लिखवा लो, अगले दो महीने के अंदर उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बदल देंगे. योगी आदित्यनाथ की राजनीति खत्म कर उन्हें भी निपटा देंगे। यही 'तानाशाही' है। यानी देश में एक ही नेता बचेगा और वह मोदी होंगे।

क्या मोदी शाह के लिए वोट मांग रहे

उन्होंने कहा कि मैं इस देश को भाजपा की तानाशाही से बचाना चाहता हूं। मैं लोकतंत्र को बचाना चाहता हूं। मैं मंत्री, मुख्यमंत्री बनने नहीं आया हूं। मैंने देश के लिए नौकरी छोड़ी। देश के लिए मेरा सबकुछ कुर्बान है। उन्होंने कहा कि मैं भाजपा से पूछना चाहता हूं आपका पीएम कौन होगा। पीएम मोदी 17 सितंबर को 75 वर्ष के हो जाएंगे, भाजपा में 75 वर्षीय नेता को रिटायर्ड कर दिया जाता है तो इस हिसाब से मोदी भी रिटायर्ड हो जाएंगी। फिर पीएम कौन होगा। उन्होंने पूछा कि क्या मोदी अमित शाह के लिए वोट मांग रहे हैं? क्या अगले प्रधानमंत्री अमित शाह होंगे?

Tags:    

Similar News